scriptगाजीपुर बॉर्डर की घटना ने पकड़ा तूल, वाल्मीकि समाज ने फूंका टिकैत का पुतला | Valmiki Samaj burnt the effigy of Tikait in protest against Ghazipur | Patrika News

गाजीपुर बॉर्डर की घटना ने पकड़ा तूल, वाल्मीकि समाज ने फूंका टिकैत का पुतला

locationगाज़ियाबादPublished: Jul 04, 2021 12:45:51 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

गाजीपुर की घटना के बाद वाल्मीकि समाज ने भी किसान नेता राकेश टिकैत के खिलाफ आस्तीनें चढ़ा ली हैंसड़क पर उतरे वाल्मीकि समाज के लोगों ने किसान नेता के पुतले काे गधे पर घुमाया और फिर आग लगा दीवाल्मीकि समाज के लोगों ने कहा हर जिलें में फूंके जाएंगे राकेश टिकैत के पुतले और सफाई की जाएगी बंद

ghazibad

rakesh tikait

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
गाजियाबाद ( ghazibad news ) यूपी गेट बॉर्डर पर किसानों और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़प का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है।किसान नेता राकेश टिकैत के खिलाफ बाल्मीकि समाज में गुस्सा पनप रह है। गाजियाबाद के नवयुग मार्केट स्थित अंबेडकर पार्क में शनिवार को बड़ी संख्या में बाल्मीकि समाज के लोग इकट्ठा हुए और राकेश टिकैत के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। इतना ही नहीं बाल्मीकि समाज के लोगों ने इस दौरान राकेश टिकैत का पुतला बनाकर पहले उसे गधे पर रखकर घुमाया बाद में राकेश टिकैत ( rakesh tikait ) के खिलाफ जहर उगलते हुए उस पुतले को आग के हवाले कर दिया। वाल्मीकि समाज के लोगों ने एलान किया कि है कि देश व प्रदेश में सफाई व्यवस्था बंद करके कूड़े के ढेर लगवा दिए जाएंगे।
यह भी पढ़ें

घर पर बनेगा सेंटर, विद्यार्थी मोबाइल से देंगे परीक्षा, एग्जाम में पूछे जाएंगे बहुविकल्पीय प्रश्न

दरअसल गाजीपुर बॉर्डर पर भारतीय किसान यूनियन और वाल्मीकि समाज समेत बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ हुए विवाद के बाद आज बाल्मीकि समाज के लोग किसान नेता राकेश टिकैत के खिलाफ खड़े हो गए हैं। इस प्रदर्शन के दौरान वह एक जानवर ( गधे ) को बांध कर लाए। इस जानवर पर उन्हाेंने राकेश टिकैत का प्रतीकात्मक पुतला बनाया और उसे घुमाया। इसके बाद जमकर नारेबाजी करते हुए पुतले को आग लगा दी। इस दौरान बाल्मीकि समाज के लोगों ने चेतावनी दी कि जिस तरह से पिछले काफी समय से यूपी गेट बॉर्डर पर किसानों के बीच कुछ कथित लोग धरना देकर बैठे हैं उससे काफी परेशानी हो रही है। किसानों की वजह से हजारों करोड़ रुपये का प्रोजेक्ट बंद है।
यह भी पढ़ें

Petrol Diesel Price : 100 के पार पहुंचा पेट्रोल, टंकी फुल कराने से पहले पढ़ लें ये खबर


धरने की वजह से कई लोगों की मौत हो चुकी है। कोविड-19 संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सरकार ने तमाम तरह की गाइड लाइन जारी की हैं लेकिन उनका पालन भी नहीं किया गया है। इसके अलावा राकेश टिकैत के समर्थकों ने देश के तिरंगे को बदलने का भी प्रयास किया है और अब बाल्मीकि समाज पर हमला किया गया है। बाल्मीकि समाज के नेता और नगर निगम के वार्ड पार्षद यशपाल पहलवान ने चेतावनी दी है किअब बाल्मीकि समाज प्रदेश के हर शहर में जाकर राकेश टिकैत के खिलाफ प्रदर्शन करेगा और हर जगह क सफाई व्यवस्था ठप कर दी जाएगी।

यह भी पढ़ें

नो वकील, नो अपील: इस अदालत में आपसी समझौते से निपटेंगे मामले

यह भी पढ़ें

एक प्रेमी जोड़ा जिनकी होने वाली थी शादी, गोदभराई के बाद दोनों गले मिले और एक साथ…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो