scriptकिसान आंदोलन से व्यापारियों को हुआ करोड़ों का नुकसान, अब सरकार से की ये मांग | vyapari face lose of crores due to farmers protest | Patrika News

किसान आंदोलन से व्यापारियों को हुआ करोड़ों का नुकसान, अब सरकार से की ये मांग

locationगाज़ियाबादPublished: Jan 28, 2021 03:26:50 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-दो माह से अधिक समय से किसान दिल्ली बॉर्डर पर बैठे हुए हैं
-यूपी उद्योग व्यापार मंडल का कहना है कि व्यापारियों को करोड़ों का नुकसान हुआ है
-व्यापारियों ने सरकार से हिंसक प्रदर्शन के आरोपियों पर कार्रवाई की मांग की

dem.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क

गाजियाबाद। किसान आंदोलन जिस दिन से शुरू हुआ उस दिन दिल्ली आने जाने वाले लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं अगर बात करें कारोबारियों और व्यापारियों की तो उन्हें भी किसान आंदोलन के चलते करोड़ों का नुकसान हो चुका है। इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अजय गुप्ता ने बताया कि सरकार के द्वारा किसान कानून बनाए जाने के बाद जिस तरह से किसान कानून को वापस लिए जाने की मांग को लेकर पिछले 2 महीने से दिल्ली के चारों तरफ बॉर्डर पर धरने पर बैठे हुए हैं, इससे व्यापार और तमाम उद्योग भी प्रभावित हुए हैं।
यह भी पढ़ें

ट्रैक्टर रैली निकालने पर सपा पर चला पुलिस का ‘डंडा’, 200 कार्यकर्ताओं पर केस दर्ज, 4 नेता गिरफ्तार

अजय गुप्ता का कहना है कि व्यापारी वर्ग पहले लॉकडाउन के कारण टूट चुका था अब व्यापारियों को अपना व्यापार संभालने का अवसर मिला तो किसान आंदोलन से तमाम व्यापारी इससे प्रभावित हुए हैं। जिस तरह से किसान लगातार दो महीने से धरने पर बैठे हुए हैं, उससे उद्योगों में माल की आवाजाही खासी प्रभावित हुई है। जिसके कारण व्यापारियों को करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ है।
यह भी देखें: किसान आंदोलन के खिलाफ सामूहिक मुंडन कराकर किया अनोखा प्रदर्शन

उन्होंने कहा कि अचानक ही गणतंत्र दिवस के अवसर पर जिस तरह से किसान आंदोलन ने हिंसक रूप धारण किया राष्ट्रीय धरोहर लाल किले पर तिरंगा झंडा हटा कर एक धार्मिक ध्वज लगाया गया। वह भी गणतंत्र दिवस के अवसर पर, यानी जिस दिन दुनिया भर की निगाहें हिंदुस्तान के गणतंत्र दिवस की झांकी देखने के लिए लगी होती हैं, वह बेहद निंदनीय है। इस पूरे प्रकरण को देखते हुए सभी व्यापारियों की मांग है कि जो भी लोग दोषी हैं, उन्हें सख्त से सख्त सजा दी जाए, क्योंकि इसमें देश का अपमान हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो