scriptWeather News: मौसम विभाग की नई भविष्यवाणी, यूपी में अगले तीन दिन बारिश आंधी और तूफान के आसार | Weather News weather forecast Chances of rain and storm in UP for the next three days | Patrika News
गाज़ियाबाद

Weather News: मौसम विभाग की नई भविष्यवाणी, यूपी में अगले तीन दिन बारिश आंधी और तूफान के आसार

Weather News: यूपी में भीषण गर्मी ने लोगों का हाल-बेहाल कर दिया है। ऐसे में मौसम विभाग ने प्रदेश वासियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी दी है।

गाज़ियाबादJun 01, 2024 / 06:32 pm

Aman Kumar Pandey

Weather News

Weather News: उत्तर प्रदेश में मौसम बदलने वाला है। मौसम विभाग ने बारिश को लेकर चेतावनी जारी किया है। इस दौरान उत्तर प्रदेश के कई जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना है। तपती गर्मी के बेहाल लोगों को अब मॉनसून का इंतजार है। लेकिन मॉनसून से पहले यूपी के कुछ जिलों में बारिश होने से गर्मी से राहत मिलेगी।

यूपी के इन जिलों में बारिश का अलर्ट

लखनऊ मौसम विभाग के अनुसार आने वाले अगले तीन दिनों में उत्तर प्रदेश की जनता को भीषण गर्मी से थोड़ी बहुत राहत मिल सकती है। आईएमडी (IMD) के अनुसार यूपी में अलग-अलग स्थानों पर बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। इस दौरान प्रदेश के सहारनपुर, मेरठ, गाजियाबाद, बुलंदशहर, अलीगढ़, बरेली रामपुर, मुरादाबाद, गाजीपुर, सीतापुर, लखनऊ, हरदोई, बहराइच, उन्नाव, बाराबंकी, गोंडा, गोरखपुर, इटावा, एटा, महामायानगर, मैनपुरी, फर्रुखाबाद समेत राज्य के कई जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। इन जिलों में 2 जून से लेकर 4 जून तक तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है। इसके अलावा मॉनसून की बात की जाए तो, आगामी 20 जून तक मॉनसून उत्तर प्रदेश में दस्तक दे सकता है।
यह भी पढ़ें

फलोदी सट्टा बाजार की भविष्यवाणी से यूपी में पलटा पासा, बीजेपी को घाटा सपा-कांग्रेस को फायदा

यूपी के इन जिलों में चलेगी हीटवेव

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार पश्चिमी उत्तर प्रदेश में एक या दो जगहों पर और पूर्वी यूपी के कुछ जगहों पर लू की स्थिति होने की संभावना है। 1 जून और 2 जून को प्रयागराज, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, कौशांबी और वाराणसी में हीटवेवट का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

Hindi News/ Ghaziabad / Weather News: मौसम विभाग की नई भविष्यवाणी, यूपी में अगले तीन दिन बारिश आंधी और तूफान के आसार

ट्रेंडिंग वीडियो