script UP Weather Update: पश्चिमी विक्षोभ कराएगा भयंकर बारिश, जल्द ही मौसम लेगा करवट, जानें अपने शहर का हाल | Western disturbance active due to heavy rain weather changed imd prediction forecast | Patrika News

UP Weather Update: पश्चिमी विक्षोभ कराएगा भयंकर बारिश, जल्द ही मौसम लेगा करवट, जानें अपने शहर का हाल

locationगाज़ियाबादPublished: Jan 15, 2024 02:35:08 pm

Submitted by:

Anand Shukla

Weather Update: 16 जनवरी 2024 से एक नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने जा रहा है। ये हिमालय से सटे क्षेत्र को प्रभावित कर सकती है। इसके प्रभाव के 16 और 17 जनवरी को यूपी के तराई क्षेत्रों में हल्की बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है।

western-disturbance-active-due-to-heavy-rain-weather-changed-imd-prediction-forecast
मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ घंटों में बारिश होने की संभावना है।
Weather Update: उत्तर भारत में इस समय कड़ाके की ठंड पड़ रही है। यूपी- दिल्ली जैसे राज्यों में भी पहाड़ों जितनी ठंड हो रही है। अगले चार से पांच दिनों तक उत्तर भारत में सुबह के समय घने से घना कोहरा छाया रहने का अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा, उत्तर पश्चिम भारत में अगले तीन दिनों के दौरान गंभीर शीतलहर की संभावना जताई गई है। हालांकि, इसके बाद ठंड से राहत मिलने की संभावना है।
भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक अगले 4- 5 दिनों के दौरान उत्तर भारत के कुछ/कई हिस्सों में चरम सर्दियों का दौर जारी रहेगा। इसके साथ ही घने कोहरे की स्थिति बनी रहेगी। इस बीच, रविवार को दिल्ली में लगातार दूसरे दिन सबसे ज्यादा ठंडी दर्ज की गई। इस दौरान न्यूनतम तापमान 3 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया।
15 और 16 जनवरी को पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, राजस्थान और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में कोल्ड-डे से लेकर गंभीर कोल्ड-डे की स्थिति जारी रहने की संभावना है।

बारिश की संभावना
14 जनवरी, 2024 से केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराइकल, रायलसीमा और तटीय आंध्र प्रदेश और यनम के आसपास के क्षेत्रों में मानसून की बारिश बंद हो गई है। वहीं, 16 जनवरी, 2024 से एक ताजा कमजोर पश्चिमी विक्षोभ हिमालय क्षेत्र को प्रभावित कर सकता है। ऐसे में 16 और 17 जनवरी को यूपी के तराई क्षेत्रों, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश में अलग- अलग स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावना है।

ट्रेंडिंग वीडियो