UP Panchayat Election: 13 अप्रैल से 15 अप्रैल तक बंद रहेंगी सभी शराब की दुकानें

जिलाधिकारी अजय शंकर पांडे ने मतदान 13 अप्रैल शाम पांच बजे से 15 अप्रैल को मतदान हाेने तक सभी अंग्रेजी शराब दुकानों, बीयर शॉप, देसी शराब की दुकानों और भांग के ठेकों को बंद करने के निर्देश दिए

By: lokesh verma

Published: 12 Apr 2021, 04:58 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
गाजियाबाद. यूपी पंचायत चुनाव (UP Panchayat Election) के पहले चरण में 15 अप्रैल को मतदान किया जाएगा, जिसके लिए प्रशासन पूरी तरह अलर्ट मोड पर है। आचार संहिता का उल्लंघन करने वाले प्रत्याशियों के खिलाफ भी लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसके साथ ही शराब माफियाओं पर भी लगातार अंकुश लगाया जा रहा है। इसी को लेकर गाजियाबाद जिलाधिकारी अजय शंकर पांडे ने मतदान से 48 घंटे पहले निर्वाचन क्षेत्र और उसके चारों ओर 8 किलोमीटर की परिधि में आने वाली सभी अंग्रेजी शराब दुकानों, बीयर शॉप, देसी शराब की दुकानों और भांग के ठेकों को बंद करने के निर्देश दिए हैं। इस तरह 13 अप्रैल से 15 अप्रैल की शाम यानी तीन दिन के लिए शराब की दुकानें (Wine and Beer Shops Closed) बंद रहेंगी।

यह भी पढ़ें- सीएम योगी के मंत्री को काले झंडे दिखाकर किसानों ने सुनाई खरी-खरी, पुलिस ने लाठी फटकारते हुए खदेड़ा

जिलाधिकारी अजय शंकर पांडे ने निर्देश जारी करते हुए कहा है कि मादक पदार्थों की बिक्री 13 अप्रैल को शाम पांच बजे से 15 अप्रैल को मतदान खत्म होने तक बंद रहेगी। इतना ही नहीं अनुज्ञापियों को किसी प्रकार के अनुज्ञापन शुल्क की छूट या प्रतिफल भी देय नहीं होगा। वहीं, त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन और पुलिस ने शराब तस्करों पर भी शिकंजा कसना शुरू कर दिया है।

गाजियाबाद में जिला पंचायत चुनाव की सबसे बड़ी पार्टी का तमगा बहुजन समाज पार्टी के पास है। बसपा ने जिला पंचायत की सभी 14 सीट पर अपने प्रत्याशी मैदान में उतारे हैं। जबकि भाजपा ने दो सीट पर उम्मीदवार ही नहीं उतारे हैं। वहीं इन चुनावों में अपनी जमीन तैयार करते हुए आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी भी 12 सीट पर चुनाव लड़ रहे हैं। जबकि एक सीट के उम्मीदवार को समर्थन दिया है। बसपा के जिलाध्यक्ष वीरेंद्र जाटव का कहना है कि सभी वार्ड के प्रभारी नियुक्त करने के साथ ही वार्ड के अलग-अलग क्षेत्र में लोगों को लगाया गया है।

यह भी पढ़ें- यूपी की मैं अकेली सांसद जो कोविड-19 में पंचायत चुनाव के लिए मांग रही है वोट : सांसद मेनका गांधी

lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned