सुलभ शौचालय में महिला ने दिया दो जुड़वां बच्चियों को जन्म

Highlights

- गाजियाबाद के थाना विजयनगर क्षेत्र में बने एक सुलभ शौचालय का मामला

- एक बच्ची ने अस्पताल में उपचार के दौरान तोड़ा दम, दूसरी की हालत नाजुक

- डॉक्टर बोले- महिला पूरी तरह स्वस्थ

By: lokesh verma

Published: 17 Mar 2021, 12:59 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
गाजियाबाद. थाना विजयनगर क्षेत्र में बने एक सुलभ शौचालय में एक गर्भवती महिला ने शौच के दौरान दो जुड़वा बच्चियों को जन्म दिया है। बताया जा रहा है कि गर्भवती महिला शौच के लिए सुलभ शौचालय गई थी। इसी बीच उसे प्रसव पीड़ा हो गई और उसने शौचालय में ही दो बच्चियों को जन्म दे दिया। इसकी सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और महिला के साथ दोनों बच्चियों को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। फिलहाल दोनों नवजात बच्चियों में से एक की उपचार के दौरान मौत हो गई है। जबकि दूसरी की हालत नाजुक बनी हुई है।

यह भी पढ़ें- अजान से इलाहाबाद विवि की कुलपति की नींद हुई खराब, डीएम को कार्रवाई करने के लिए लिखा पत्र

जानकारी के अनुसार, नगला वंशी जिला बुलंदशहर के रहने वाला दशरथ नाम का एक व्यक्ति अपनी गर्भवती पत्नी पार्वती के साथ दिल्ली से गाजियाबाद की तरफ ऑटो में सवार होकर जा रहा था। जैसे ही उनका ऑटो थाना विजय नगर के पास पहुंचा तो महिला शौच जाने की बात कही। ऑटो रुकवाकर वह पास में बने सुलभ शौचालय के अंदर गई। इसी दौरान महिला को तेज प्रसव पीड़ी हुई और उसने एक बच्ची को जन्म दिया। उसके पति को इसकी जानकारी मिली तो स्थानीय पुलिस को सूचित किया गया।

सूचना के आधार पर मौके पर पहुंची पुलिस ने निजी अस्पताल की एंबुलेंस बुलाकर तत्काल महिला को अस्पताल के लिए भेज दिया। इसी दौरान महिला ने एंबुलेंस में दूसरी बच्ची को भी जन्म दे दिया। फिलहाल महिला की हालत ठीक बताई जा रही है। जबकि दोनों बच्चियों में से एक ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। वहीं, दूसरी बच्ची की हालत अभी नाजुक बनी हुई है। महिला के पति स्थानीय पुलिस का धन्यवाद देते हुए कहा है कि यदि पुलिस ने यह प्रयास नहीं किया होता तो निश्चित तौर पर उनकी पत्नी की जान को खतरा पैदा हो सकता था।

थानाध्यक्ष विजयनगर महावीर सिंह और अस्पताल के चिकित्सक ने बताया कि एक महिला के सुलभ शौचालय के अंदर बच्ची को जन्म देने की सूचना मिली थी। सूचना के आधार पर तत्काल प्रभाव से अस्पताल की एंबुलेंस को भेजा गया और महिला और नवजात बच्ची को अस्पताल लाया जा रहा था। इसी दौरान महिला ने एंबुलेंस में भी दूसरी बच्ची को जन्म दिया। उन्होंने बताया कि इनमें से एक बच्ची की उपचार के दौरान मौत हो गई है। जबकि दूसरी बच्ची की हालत अब भी नाजुक बनी हुई है और महिला पूरी तरह स्वस्थ है।

यह भी पढ़ें- गाजियाबाद अग्निकांड: कंपनी मालिक के बाद युवती समेत तीन लोगों ने भी तोड़ा दम, 8 कर्मचारी उपचाराधीन

lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned