script20 लाख की मांग कर रहे थे ससुराल वाले, न वविवाहिता ने उठा लिया हैरान कर देने वाला कदम | woman sucide in dowery in ghaziabad | Patrika News

20 लाख की मांग कर रहे थे ससुराल वाले, न वविवाहिता ने उठा लिया हैरान कर देने वाला कदम

locationगाज़ियाबादPublished: Aug 12, 2019 04:22:13 pm

Submitted by:

virendra sharma

खबर की खास बातें:—
1. परिजनों ने 40 लाख रुपये लगाकर की थी शादी2. उसके बाद 20 लाख रुपये की कर रहे थे मांग3. काफी समय से मायके में रह रही थी नवविवाहिता

police
गाजियाबाद. एक नवविवाहिता ने ससुराल पक्ष के लोगों से तंग आकर आत्महत्या कर ली। आरोप है कि दहेज के 20 लाख रुपये न देने पर ससुराल पक्ष के लोग आए दिन उसे प्रताड़ित करते थेे। परिजनोें ने पुलिस पर आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई न करने का आरोप लगाकर सोमवार को थाने में जमकर हंगामा किया। मृतका के मायके वालोंं का कहना है कि थाना मोदीनगर में आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया था। लेकिन पुलिस ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की।
यह भी पढ़ें

बकरीद से पहले ‘इमरान खान’ ने छोड़ा मुस्लिम धर्म, हिंदू धर्म में दिखाई आस्था

जानकारी के अनुसार, मोदीनगर निवासी आरती सिंह की शादी 3 मार्च 2019 को गाजियाबाद के कमल नेहरू नगर निवासी मोहित से शादी हुई थी। बताया गया है कि 27 जुलाई आरती ने अपने मायके में फांसी के फंदे में लटक कर आत्महत्या कर ली। मायके पक्ष के लोगों का कहना है कि शादी के बाद से ही ससुराल पक्ष के लोग 20 लाख रुपये की मांग कर रहे थे। आए दिन उसे रुपये न देने पर प्रताड़ित किया जाता था। बाद में उसे ससुराल पक्ष के लोगों ने मायके छोड़ दिया। परिजनों का कहना है कि वह काफी समय से तनाव में चल रही थी। जिसके बाद उसने आत्महत्या का कदम उठा लिया। मृतका के परिजनों ने आरोपी ससुराल वालों के खिलाफ थाना मोदीनगर में मामला दर्ज कराया था। परिजनों का आरोप है कि मामला दर्ज होने के बावजूद भी आरोपियों के खिलाफ कोई कानूनी कार्रवाई नहीं की गई। जिससे आरती के परिजन पुलिस के रवैये से बेहद नाराज हैं।
यह भी पढ़ें

Big Breaking: भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष स्वतंत्र देव सिंह का एक्‍सीडेंट, अस्‍पताल में कराया गया भर्ती

मृतका के परिजनों का कहना है कि शादी में 40 लाख रुपये खर्च किए थे। उसके बाद 20 लाख रुपये की ओर डिमांड की जा रही थी। रुपये न देने पर आरती को आए दिन ससुराल वाले परेशान करते थे। सीओ ने बताया कि इस तरह का मामला सामने आया था। पीड़िता पक्ष द्वारा आरती की ससुराल वालों के खिलाफ दहेज के लिए लगातार प्रताड़ित किया जाना और उसे आत्महत्या किए जाने को मजबूर किए जाने की तहरीर दी गई थी। जिसका मामला दर्ज कर लिया गया है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो