गाजियाबाद में शराब की दुकान के खिलाफ महिलाओं का हंगामा, घंटों चला हाईवाेल्टेज ड्रामा

गाजियाबाद के विजयनगर इलाके में खुलने वाले शराब के ठेके का महिलाओं ने विराेध किया। मौके पर पहुंचे आबकारी इंस्पेक्टर ने कहा महिलाओं का विराेध गलत ठेका सही।

By: shivmani tyagi

Updated: 07 Aug 2020, 09:34 PM IST

गाजियाबाद ( ghazibad news) विजयनगर क्षेत्र की भूर भारत कॉलोनी में खोले जा रहे शराब के ठेके के खिलाफ शुक्रवार काे महिलाओं ने माेर्चा खाेल दिया। इकट्ठा हुई महिलाओं ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए जमकर नारेबाजी की।

यह भी पढ़ें: फोर्स के साथ सड़कों पर उतरे एडीजी, लोगों सेे की ऐसी अपील कि करेंगे तारीफ

ठेके का स्थानीय लाेगाें ने भी विरोध किया और कहा कि, पिछले लंबे समय से ठेके का विराेध हाे रहा है लेकिन शुक्रवार काे महिलाएं सड़कों पर उतर आई। गुस्साई महिलाओं ने साफ कह दिया कि किसी भी कीमत पर शराब के ठेके काे खुलने नहीं दिया जाएगा। मामले की गंभीरता काे देखते हुए माैके पर फाेर्स पहुंच गई और घंटाे हाईवाेल्टेज ड्रामा चला। बाद में महिलाएं अपने घरों काे लाैट गई।

यह भी पढ़ें: एक्शन में सीएम योगी ताबड़तोड़ दाैरे शुरू, सहारनपुर में राताे-रात बना दी गई सड़कें

थाना विजयनगर इलाके की भूर भारत नगर कॉलोनी में एक शराब ठेका हाल में ही खुला है। स्थानीय लोग इसका विराेध कर रहे हैं। इसी विराेघ के चलते शुक्रवार को दिन निकलते ही बड़ी संख्या में महिलाएं मौके पर पहुंची और उन्होंने प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी शुरू कर दी। सूचना पर स्थानीय पुलिस और आबकारी विभाग की टीम भी पहुंच गई। यहां लाेग ठेके का विराेध कर रहे थे लेकिन आबकारी जिलाधिकारी ने साफ कह दिया विराेध गलत है ठेका सही है।

इसलिए है विराेध

विरोध कर रही महिलाओं का कहना है कि जिस स्थान पर शराब का ठेका खाेला जा रहा है हां आस-पास बसावट है। ठेके के सामने से स्कूल कॉलेज का रास्ता है और बड़ी संख्या में हर राेज बच्चे और महिलाएं गुजरते हैं। इसलिए उनकी सुरक्षा को इससे बेहद खतरा है। महिलाओं का यह भी आराेप है कि ठेके के आसपास एक मंदिर और गुरुद्वारा भी है। इसलिए धार्मिक स्थान के आसपास शराब ठेका नहीं होना चाहिए।

यह भी पढ़ें: जिले के सबसे बड़े कोविड-19 अस्पताल का उद्घाटन करने नोएडा पहुंचे सीएम योगी, जानिये हॉस्पिटल की खासियत

मौके पर पहुंची आबकारी विभाग की टीम के इंस्पेक्टर आशीष कुमार ने बताया कि जिस जगह है यह ठेका खोला गया है वह पूरी तरह मानकों पर खोला गया है। महिलाओं के विराेध के बीच उन्हाेंने यह भी कहा कि जाे महिलाएं विराेध कर रही हैं वह आसपास की नहीं हैं। यह भी बताया कि, इलाके में अवैध शराब का धंधा इससे पहले काफी फल-फूल रहा था। इसलिए इसे ध्यान में रखते हुए सरकारी ठेका खाेला जा रहा है। इस तरह काफी देर तक हंगामा चला लेकिन बाद में महिलाएं अपने घराें काे लाैट गई।

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned