scriptअब सेल्फी बताएगी शहर में सफाई हुई या नहीं, ऐसे होगा काम | workers will take selfie after cleaning the area in muradanagar | Patrika News
गाज़ियाबाद

अब सेल्फी बताएगी शहर में सफाई हुई या नहीं, ऐसे होगा काम

यदि आपके इलाके में सफाई कर्मचारी आधी-अधूरी सफाई करके चले जाते हैं तो आपके लिए राहत भरी खबर है।

गाज़ियाबादMar 25, 2018 / 02:53 pm

Rahul Chauhan

selfie
मुरादनगर। यदि आपके इलाके में सफाई कर्मचारी आधी-अधूरी सफाई करके चले जाते हैं तो आपके लिए राहत भरी खबर है। दरअसल, नगर में सफाई का पैमाना सेल्फी से तय किया जाएगा। इसके लिए सफाई नायक व निरीक्षक क्षेत्र के सफाई कार्य की सेल्फी लेंगे और इसके आधार पर ही सफाई मानी जाएगी। इस बाबत ईओ ने सभी सफाई नायक व निरीक्षकों को निर्देश जारी किए हैं।
यह भी पढ़ें

24 घंटों में 7 एनकाउंटर से दहला यूपी, AK 47 से लैस 1 लाख का इनामी बदमाश ढेर

बता दें कि एनसीआर क्षेत्र में शामिल होने के बाद भी शहर में साफ-सफाई की व्यवस्था चौपट है। जबकि शहर स्वच्छ बनाने के लिए पर्याप्त संशाधन है। बावजूद इसके जगह-जगह कूड़ों के ढेर लगे रहते हैं। वहीं लोगों की शिकायत रहती है कि उनके इलाकों में सफाई नहीं की जाती।
यूपी के बुलंदशहर से दिल दहला देने वाला वीडियो देखने के लिए क्लिक करें

जिसे ध्यान में रखते हुए नगर पालिका के अधिकारियों ने अब नई रणनीति बनाई है। जिससे शहर को स्वच्छ बनाने में मदद मिलेगी और सफाई नहीं होने की लोगों की शिकायत का भी निस्तारण हो सकेगा। इसके चलते अब सफाई के दौरान सभी कर्मियों को सेल्फी लेनी होगी। इस सेल्फी को वह निरीक्षकों और नायकों को भेजेंगे। जिसके बाद इन्हें ईओ को भेजा जाएगा। वहीं जो कर्मी सफाई की सेल्फी नहीं भेजेगा उसकी ड्यूटी नहीं मानी जाएगी और उस दिन की हाजिरी काट दी जाएगी।
यह भी पढ़ें

मुजफ्फरनगर : पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, दो बदमाश और एक दरोगा घायल

नगर पालिका के ईओ अनिल कुमार ने बताया कि शहर के सभी सफाई कर्मियों को प्रतिदिन सफाई करने के बाद वहां एक सेल्फी लेनी होगी। इसके बाद ये सेल्फी सफाई नायक और निरीक्षकों के माध्यम से हमारे पास भेजी जाएगी। यदि कोई सेल्फी नहीं भेजता है तो उसकी ड्यूटी नहीं मानी जाएगी।

Home / Ghaziabad / अब सेल्फी बताएगी शहर में सफाई हुई या नहीं, ऐसे होगा काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो