scriptजुमे की नमाज पर दिल्ली की जामा मस्जिद जाने का ऐलान करने वाले यति नरसिंहानंद सरस्वती को किया नजरबंद | Yeti Narasimhanand Saraswati under house arrest before Juma Namaz | Patrika News

जुमे की नमाज पर दिल्ली की जामा मस्जिद जाने का ऐलान करने वाले यति नरसिंहानंद सरस्वती को किया नजरबंद

locationगाज़ियाबादPublished: Jun 17, 2022 11:17:45 am

Submitted by:

lokesh verma

Juma Namaz Alert : यति नरसिंहानंद सरस्वती ने आज नूपुर शर्मा के बयान का समर्थन करते हुए इस्लाम धर्म की पुस्तकों के साथ दिल्ली की जामा मस्जिद जाने की घोषणा की थी। लेकिन, गाजियाबाद पुलिस ने यति नरसिंहानंद को जुमे की नमाज से पहले मंदिर परिसर में ही नजरबंद कर दिया है।

yeti-narasimhanand-saraswati-under-house-arrest-before-juma-namaz.jpg
Juma Namaz Alert : उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में डासना स्थित देवी मंदिर के महंत और श्री पंचदशनाम जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद सरस्वती ने नूपुर शर्मा के समर्थन में उतरने के बाद इस्लाम धर्म की पुस्तकों के साथ आज 17 जून को दिल्ली की जामा मस्जिद पहुंचने की घोषणा की थी। लेकिन, गाजियाबाद पुलिस ने यति नरसिंहानंद को जुमे की नमाज से पहले मंदिर परिसर में ही नजरबंद कर दिया है। पुलिस का मानना है कि यति नरसिंहानंद सरस्वती के इस फैसले से शांति व्यवस्था खराब हो सकती है और खुद यति की सुरक्षा को भी खतरा हो सकता है।
भारतीय जनता पार्टी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के बयान के बाद यूपी के कई जिलों में पिछले जुमे की नमाज के बाद कुछ लोगों ने सड़क पर उतर कर तोड़फोड़ और आगजनी की थी। तमाम सरकारी संपत्ति को भी नुकसान पहुंचाया गया था। इसकी गूंज विदेशों तक जा पहुंची और इस्लाम धर्म के लोगों में नूपुर शर्मा के बयान को लेकर बेहद गुस्सा जाहिर किया था। उधर तमाम लोग नूपुर शर्मा के समर्थन में भी आए। इसी कड़ी में डासना स्थित देवी मंदिर के महंत एवं श्री पंचदशनाम जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद सरस्वती भी नूपुर शर्मा के समर्थन में आए।
यह भी पढ़ें – जुमे की नमाज को लेकर हाई अलर्ट, ड्रोन से चेक की जा रहीं संवेदनशील इलाकों के घरों की छतें

‘नूपुर शर्मा ने जो कहा वह इस्लाम धर्म की सभी पुस्तकों में लिखा’
यति ने कहा कि नूपुर शर्मा का बयान गलत नहीं है। नूपुर शर्मा ने जो बयान दिया है, वह इस्लाम धर्म की सभी पुस्तकों में लिखा हुआ है। उन्होंने कहा कि इस्लाम धर्म के तमाम मुल्ला और मौलवियों को इसकी जानकारी देने के लिए वह खुद अकेले और निहत्थे इस्लाम धर्म की पुस्तक लेकर शुक्रवार को दिल्ली की जामा मस्जिद पहुंचेंगे और इस बारे में मौजूद लोगों को बाकायदा जानकारी दी जाएगी। लेकिन, जिस तरह से पूरे प्रदेश में तनाव बना हुआ है। इसे ध्यान में रखते हुए गाजियाबाद पुलिस ने यति नरसिंहानंद मंदिर में ही नजरबंद कर दिया है।
यह भी पढ़ें – जुमे की नमाज से पहले वित्त मंत्री ने दिया बड़ा बयान, बोले- बंद करें धरना प्रदर्शन

जान से मारने की धमकी भी मिली

एसपी देहात डॉ. ईरज राजा ने बताया कि नूपुर शर्मा के बयान के बाद जिस तरह से पूरे प्रदेश में तनाव का माहौल है। इसे गंभीरता से लेते हुए शांति व्यवस्था बनाए जाने के उद्देश्य से यति नरसिंहानंद सरस्वती की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उन्हें दिल्ली की जामा मस्जिद नहीं जाने दिया जाएगा। इसलिए उन्हें मंदिर परिसर में नजरबंद किया गया है। उन्होंने बताया कि यति नरसिंहानंद को फोन पर जान से मारने की धमकी भी मिली है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो