योगी आदित्यनाथ का इंताजर हुआ खत्म, मुख्यमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट का काम जल्द होगा शुरू

योगी आदित्यनाथ का इंताजर हुआ खत्म, मुख्यमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट का काम जल्द होगा शुरू

Kaushlendra Pathak | Publish: Feb, 15 2018 03:50:11 PM (IST) | Updated: Feb, 15 2018 04:06:51 PM (IST) Ghaziabad, Uttar Pradesh, India

सीएम योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट का काम जल्द ही शुरू होने वाला है।

गाजियाबाद। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट कैलाश मानसरोवर भवन के काम को जल्द ही पंख लगने वाले है। धर्मार्थ विभाग की तरफ इसके लिए पौने 14 करोड़ रुपये की पहली किस्त जारी कर दी गई है। कैलाश मानसरोवर भवन के नक्शे में बदलाव का काम शुरू होने के बाद इसका निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। गौरतलब है कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने गाजियाबाद में घोषणा की थी कि इस काम को पूरा होने में दो साल लगेगें। लेकिन, अगर यह एक साल में तैयार हो जाता है, तो वो खुद इसका उद्घाटन करने के लिए गाजियाबाद आएंगे। ऐसे में सरकार की प्रोजेक्ट पर सीधी नजर होने की वजह से प्रोजेक्ट की रफ्तार तेज होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें- इस खूबसूरत कपल को देखते ही हो जाएं सावधान, बंटी-बबली से भी ज्यादा हैं खतरनाक

 

yogi adityanath dream project work start soon

10 हजार वर्ग मीटर जमीन पर होगा निर्माण कार्य

कैलाश मानसरोवर भवन के लिए पहले अर्थला के पास जमीन चिन्हित की गई थी। लेकिन, बाद में इसे इंदिरापुरम स्थानांतरित कर दिया गया। अब इंदिरापुरम के अभय खंड-3 में शॉपिंग कॉम्पलेक्स और अस्पताल के लिए प्रस्तावित जमीन पर करीब 10 हजार वर्ग मीटर जमीन पर भवन निर्माण का फैसला लिया गया। भवन निर्माण के लिए जमीन का भू-उपयोग बदला गया। जमीन की कुल कीमत कर सहित 50 करोड़ रुपये आंकी गई। जिसमें से 13.75 करोड़ रुपये की पहली किस्त धर्मार्थ विभाग ने प्राधिकरण को सौंप दी है। वहीं, अर्थला में पूर्व में प्रस्तावित स्थल के भू-उपयोग परिवर्तन को निरस्त करने के लिए जीडीए ने बोर्ड बैठक में प्रस्ताव पारित कर दिया था।

यह भी पढ़ें- बड़ी खबर: भाजपा की शिकायत पर चुनाव हो गया निरस्त, मायावती को लगा बड़ा झटका

जल्द होगा निर्माण कार्य शुरू

जीडीए के मुख्य नगर नियोजक(सीएटीपी) इश्तियाक अहमद ने बताया कि इंदिरापुरम के अभय खंड-3 में बनने जा रहे मानसरोवर भवन के लिए धर्मार्थ विभाग ने पहली किस्त के तौर पर 13 करोड़ 75 लाख रुपये जारी कर दिए हैं। धर्मार्थ विभाग को कुल 50 करोड़ रुपये की रकम अदा करनी है। अभी भवन निर्माण के लिए नक्शे में बदलाव होने बाकी हैं, उसे पूरा करने के बाद जल्द निर्माण शुरू किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- कल है साल का पहला सूर्य ग्रहण, इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत

Ad Block is Banned