चौतरफा घिरे आजम: अब योगी सरकार ने दिए गाजियाबाद और लखनऊ हज हाउस के निर्माण की जांच के आदेश

Highlights
- सीतापुर जेल में बंद समाजवादी पार्टी सांसद आजम खान की मुश्किलें बढ़ीं

- आजम खान द्वारा गाजियाबाद और लखनऊ में बनवाए गए हज हाउस के निर्माण की होगी जांच

- योगी सरकार को विभाग में गड़बड़ियां मिलने की जानकारी मिली

By: lokesh verma

Published: 05 Sep 2020, 01:30 PM IST

गाजियाबाद. सीतापुर जेल में बंद समाजवादी पार्टी सांसद आजम खान की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रहा हैं। जहां एक ओर रामपुर विकास प्राधिकरण ने उनके हमसफर रिसोर्ट को तोड़ने का अल्टीमेटम दे रखा है, वहीं दूसरी तरफ जौहर यूनिवर्सिटी में किसानों की जमीन कब्जाने के मामलों में एसआईटी ने चार्जशीट कोर्ट में दाखिल कर दी है। इसी कड़ी में अब योगी सरकार ने आजम खान द्वारा गाजियाबाद और लखनऊ में बनवाए गए हज हाउस के निर्माण की जांच कराने का निर्णय ले लिया है। राज्य सरकार को जानकारी मिली है कि इस विभाग में भी गड़बड़ियां हुई थीं।

यह भी पढ़ें- जल शक्ति मंत्री बलदेव सिंह औलख भी हुए कोरोना संक्रमित, जानें अब तक योगी के कितने मंत्री हुए पॉजिटिव

गौरतलब हो कि फरवरी 2020 में गाजियाबाद में बने हज हाउस को एनजीटी के आदेश पर प्रशासन ने सील कर दिया था। रिपोर्ट के अनुसार, हज हाउस में सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट नहीं था, जिस वजह से यहां से निकलने वाला पानी हिंडन नदी के पानी को दूषित कर रहा था। बता दें कि अब राज्य के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री नंद गोपाल नंदी ने पीएम जन कल्याण योजना के तहत अल्पसंख्यक विभाग के तहत कराए गए कार्यों की जांच एसआईटी से करवाने के आदेश जारी कर दिए हैं। इस विशेष जांच में आजम खान के ड्रीम प्रोजेक्ट गाजियाबाद और लखनऊ स्थित हज हाउस के निर्माण की भी जांच होगी।

बता दें कि बेटे अब्दुल्ला आजम के फर्जी जन्म प्रमाणपत्र के मामले में समाजवादी पार्टी सांसद आजम खान पत्नी तंजीन फातिम और बेटे अब्दुल्ला आजम के साथ लंबे समय से सीतापुर जेल में बंद हैं। वहीं, हाल ही में रामपुर विकास प्राधिकरण ने आजम खान के हमसफर रिसोर्ट को तोड़ने का नोटिस जारी किया था। नोटिस में उन्हें खुद अवैध निर्माण तोड़ने के लिए 15 दिन का अल्टीमेटम दिया गया है। इसी बीच शुक्रवार को एसआईटी ने जौहर यूनिवर्सिटी में किसानों की जमीन जबरन मिलाने के 28 मामलों में चार्जशीट दाखिल कर दी है। इस तरह एक के बाद एक केस में आजम खान चौतरफा घिर गए हैं।

यह भी पढ़ें- आजम पर कसा शिकंजा, पत्नी और बेटों समेत 13 के खिलाफ SIT ने दाखिल की चार्जशीट

Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned