script114 साल के दहारी राजभर ने आजादी के बाद से सभी चुनाव में दिया है वोट | 114 Year Dahari Rajbhar will vote in 2019 election | Patrika News

114 साल के दहारी राजभर ने आजादी के बाद से सभी चुनाव में दिया है वोट

locationगाजीपुरPublished: Apr 22, 2019 03:16:40 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

114 साल के है ये मतदाता, इस बार भी लोकसभा चुनाव में वोट डालने को तैयार

Dahari Rajbhar

Dahari Rajbhar

गाजीपुर. गाजीपुर लोकसभा सीट पर सातवें चरण में 19 मई को मतदान होने वाला है । मतदाताओं में मतदान को लेकर काफी जागरूकता देखी जा रही है। गाजीपुर में एक ऐसा मतदाता हैं जिन्होंने आजादी के बाद से आज तक एक भी चुनाव नहीं छोड़ा है। इनकी उम्र 114 साल हो चुकी है। इनका कहना है कि मतदान करने को लेकर उनके अंदर एक जज्बा है कहा कि अगर ईश्वर 19 मई तक मुझे सलामत रखें तो मतदान जरूर करेंगे।
दरअसल, गाजीपुर के गाई देऊपुर के रहने वाले दहारी राजभर 114 वर्ष के हैं । दहारी राजभर ने आजादी के बाद से अबतक देश में जितने भी चुनाव हुए हैं उनमें मतदान किया है और आगामी लोकसभा चुनाव में भी मतदान करने को तैयार हैं।
मतदान हमारा कर्तव्य है
114 साल के दहारी राजभर का कहना है कि मतदान हमारा कर्तव्य है। दहारी राजभर ने बताया कि आजादी के पहले अंग्रेजी हुकूमत का इतना खौफ था कि यदि टोपी वाला एक अंग्रेज सिपाही आता दिख जाता था तो पूरा का पूरा गांव खाली हो जाता था। दहारी यादव एक गरीब परिवार से हैं। इनके चार बेटे और दो बेटियां हैं। सभी मजदूरी करके अपना जीवन यापन करते हैं। दहारी का कहना है कि उन्हें कोई सरकारी मदद नहीं मिली। गाजीपुर का विधानसभा क्षेत्र जहूराबाद और मुहम्मदाबाद बलिया लोकसभा में आता है। दहारी राजभर का गांव भी बलिया लोकसभा में आता है।
BY- Alok Ghazipur

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो