scriptपंजाब से 1179 मजदूरों को लेकर गाज़ीपुर पहुंची स्पेशल ट्रेन | 1179 labours came from Punjab to Ghazipur | Patrika News

पंजाब से 1179 मजदूरों को लेकर गाज़ीपुर पहुंची स्पेशल ट्रेन

locationगाजीपुरPublished: May 06, 2020 09:20:57 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

– मजदूरों ने कहा जालंधर में नहीं मिल रही थी किसी प्रकार की राहत

Migrants

Migrants

गाजीपुर. गाज़ीपुर सिटी रेलवे स्टेशन पर बुधवार शाम को श्रमिक स्पेशल ट्रेन “जननायक एक्सप्रेस” से 1179 कामगार आए। यह सभी मजदूर पंजाब के जालंधर से ट्रेन द्वारा यहां पहुंचे। इस मौके पर जिला प्रशासन की पूरी टीम स्वास्थ विभाग के चिकित्सकीय टीम के साथ मौजूद थी। ट्रेन के रुकते ही भारी संख्या में स्टेशन पर मौजूद फ़ोर्स ने सभी यात्रियों को लाइन लगवाकर सोशल डिस्टेंसिंग के तहत धीरे-धीरे कॉउंटिंग कर थर्मल स्कैनिंग करवाई और सभी को फ़ूड पैकेट भी दिए।
इस अवसर पर आए मजदूरों ने खुशी व्यक्त करते हुए बताया कि उनसे इस यात्रा का कोई पैसा नहीं लिया गया है। हालांकि उन्होंने पंजाब सरकार की व्यवस्था पर असंतोष व्यक्त करते हुए कहा कि जबसे लॉक डाउन हुआ है तबसे उनका काम धाम बंद हो गया और बड़ी मुश्किल से उनकी जीविका चल रही थी। इस बीच उनको सरकार द्वारा कोई भी राहत सामग्री नहीं दी गई थी, लेकिन आज गाज़ीपुर सिटी रेलवे स्टेशन पर पहुंच कर ये सभी कामगार और मजदूर खुश थे।
इस अवसर पर डीएम गाज़ीपुर ने बताया कि आज जालंधर पंजाब से ट्रेन द्वारा कुल 1179 लोग आए हैं। इनमें जो बगल के जनपद के हैं। उन्हे चिन्हित कर बसों द्वारा उनके जनपद भेजा जा रहा है। साथ ही गाज़ीपुर के सभी लोगों की मेडिकल जांच की जा रही है। उसके बाद उन सबको आवश्यकतानुसार बाहर या होम कोरेंटाईन किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो