scriptUP के गाजीपुर में कुएं से निकली जहरीली गैस, चार मजदूरों की मौत | 4 Labours Die of Inhaling Toxic Gas while Cleaning a Well in Ghazipur | Patrika News

UP के गाजीपुर में कुएं से निकली जहरीली गैस, चार मजदूरों की मौत

locationगाजीपुरPublished: May 13, 2019 12:31:21 pm

गाजीपुर के नंदगंज के बूढ़नपुर गांव की दलित बस्ती में कुएं की सफाई के दौरान हुआ हादसा।

Crime

क्राइम

गाजीपुर . यूपी के गाजीपुर में एक कुएं की सफाई करते समय बड़ा हादसा हुआ। कुएं से निकली जहरीली गैस की चपेट में आकर चार युवकों की मौत हो गयी। मरने वालों में दो सगे भाई भी शामिल थे। घटना के बाद गांव में कोहराम मच गया। प्रशासन की ओर से मृतकों के परिवारों को चार-चार लाख रुपये मुआवजे का ऐलान किया गया है।
गाजीपर जिले के नंदगंज अन्तर्गत बूढनपुर गांव की दलित बस्ती में पुराने कुएं की सफाई की जा रही थी। कुएं में पुआल व कूड़ा करकट जमा था, जिसे हटाकर सफाई की जा रही थी। एक युवक कुएं में उतरा और अंदर सफाई करने लगा। जहां से पानी रिसकर आ रहा था उस जगह को जब साफ किया तो अचानक ही वहां से कोई गैस निकली और दम घुटने से छटपटाने लगा। कुएं के बाहर मौजूद तीन और युवकों ने यह देखते ही उसे बचाने के लिये छलांग लगा दी। पर कुएं में कूदते ही वो भी जहरीली गैस की चपेट में आ गए।
इसके बाद तो वहां जबरदस्त हो हल्ला मच गया। गांव के लोग वहां जमा हो गए और किसी तरह चारों को बाहर निकाला गया। घटना में मनोज रामाश्रय और रमेश की मौके पर मौत हो गयी, जबकि रमेश के भाई पंकज को गंभीर हालत में स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, लेकिन रास्ते में ही उसकी भी मौत हो गयी। घटना की सूचना मिलने के बाद आपदा विशेषज्ञ अधिकारी अशोक राय मौके पर पहुंच और घटना स्थल का जायजा लेते हुए घटना की पूरी जानकारी ली। प्रशासन की ओर से सभी मृतकों के परिवारों को चार-चार लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है।
By Alok Tripathi

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो