अफजाल अंसारी का मोदी सरकार पर बड़ा हमला, कहा- इस सरकार ने देश का...

कहा- आज अगर देश की जनता को सही बात का पता चल जाए कि देश किस मुकाम पर खड़ा है तो इस सरकार के लिए मुश्किल हो जाएगी

By: Akhilesh Tripathi

Published: 05 Sep 2019, 09:30 PM IST

गाजीपुर. बसपा के सांसद अफजाल अंसारी ने देश के मौजूदा आर्थिक हालात को लेकर मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने कहा कि देश इस समय गंभीर आर्थिक संकट से गुजर रहा है। मोदी सरकार ने देश का सोना गिरवी रख दिया है।

उन्होंने कहा कि आज हम अनुदान पर जीने वाले देशों की श्रेणी में खड़े हैं। बांग्लादेश की मुद्रा की वैल्यू हमसे बेहतर हो गई है। आज़ 10 ग्राम सोने का दाम 44 हजार रुपए हो गया जो कुछ दिन पहले 29 हजार के करीब था। पारले जी की फैक्ट्रियां बंद हो गई और भी न जाने कितनी फैक्ट्रियां कंगाल हो गई। रिजर्व बैंक की पूंजी निकालने की बात इन लोगों ने कही थी यही तो वह पूंजी है जो देश की धरोहर होती है। देश आर्थिक मंदी के दलदल में फंस गया है। हम विकसित राष्ट्र की श्रेणी में खड़े होने के सपने देख रहे थे लेकिन विकासशील देश की श्रेणी में भी नहीं रहे।

अफजाल अंसारी ने कहा कि आज रिजर्व बैंक का सोना और रिजर्व बैंक की पूंजी दोनों ले ली गई है। यही पूंजी देशवासियों और बाहर की दुनिया को भारत पर विश्वास करने की वजह थी। पहले 70 हजार करोड़ रुपए निकाले, बाद में 1 लाख 76 हजार करोड़ निकाल लिए। 100 करोड़ सोना गिरवी रख दिया। देश की अर्थव्यवस्था कहां चली गई है इसका अंदाजा देश की जनता को नहीं है, आज अगर देश की जनता को सही बात का पता चल जाए कि देश किस मुकाम पर खड़ा है तो इस सरकार के लिए मुश्किल हो जाएगी। इन लोगों ने धोखा दिया, झूठ बोला।

अफजाल अंसारी ने कहा कि यह लोग अगर सोने को इस समय छू दे तो तो वह भी मिट्टी हो जाएगा। बसपा सांसद ने केंद्र सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए रिजर्व बैंक के मौजूदा गवर्नर पर चुटकी लेते हुए कहा कि इतिहास का आदमी आज देश की इकॉनमी चला रहा है और रघुराम राजन जैसा अर्थशास्त्री आज इनकी बात नहीं माना तो उसे नौकरी से हाथ धोना पड़ा।

BY- ALOK TRIPATHI

Narendra Modi
Akhilesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned