scriptछत्तीसगढ़ नक्सली हमले में गाजीपुर के लाल अर्जुन राजभर हुए शहीद, परिवार में मचा कोहराम | Arjuna Rajbhar martyr in Chhattisgarh Naxalite attack | Patrika News

छत्तीसगढ़ नक्सली हमले में गाजीपुर के लाल अर्जुन राजभर हुए शहीद, परिवार में मचा कोहराम

locationगाजीपुरPublished: May 20, 2018 09:19:50 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

इसी हमले में वाराणसी के रविनाथ सिंह भी शहीद हो गये हैं

up news

छत्तीसगढ़ नक्सली हमले में गाजीपुर के लाल अर्जुन राजभर हुए शहीद

गाजीपुर. प्रभावित दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने रविवार को एक बार फिर बड़ी वारदात को अंजाम दिया है। सर्चिंग पर निकले जवानों का वाइन आईईडी की चपेट में आ गया। इस आईईडी विस्फोट में 6 जवानों के शहीद होने की खबर मिल रही है, जबकि एक जवान बुरी तरह हो गया है। सूचना मिली है कि वाहन में जिला बल के जवान थे। इस ब्लास में छत्तीसगढ़ नक्सली हमले में गाजीपुर के अर्जुन राजभर और वाराणसी के रविनाथ सिंह शहीद हो गये।
गाजीपुर जिले के शादियाबाद थाना बरईपारा गांव के रहने वाले अर्जुन राजभर भी शहीद हो गये। अर्जुन के मौत की खबर मिलते ही पूरे गांव में कोहराम मच गया। सीआरपीएफ के जवान अर्जुन का चयन 2014 में हुआ था। शहीद को एक बेटा और दो बेटियां हैं।
वहीं रविनाथ सिंह वाराणसी जिले के बडागाँव ब्लाक बसनी दल्लूपुर गांव के रहने वाले थे। किसान परिवार ताल्लुक रखने वाले रविनाथ दो भाई व एक बहन में दूसरे नम्बर पर थे। 2013 में रविनाथ की भर्ती हुई थी। 23 वर्षीय इस जवान की शहादत की खबर से गांव में सियापा छा गया।
बेटे के शहीद होने की जानकारी पिता सत्यप्रकाश पटेल व माँ अनीता को अब तक नहीं दी गई है। लोगों ने केवल इतना बताया है कि बेटे को सड़क हादसा में चोट लगी है जिसे इलाज के लिये वाराणसी लाया जा रहा है। शहीद जवान का शव सोमवार की सुबह गाँव लाया जायेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो