scriptफिर तोड़ी गई अम्बेडकर प्रतिमा, बसपा ने जाम कर दिया एनएच | bhim rao ambedkar statue stolen in ghazipur | Patrika News

फिर तोड़ी गई अम्बेडकर प्रतिमा, बसपा ने जाम कर दिया एनएच

locationगाजीपुरPublished: Dec 20, 2018 01:16:32 pm

गाजीपुर में दलित बस्ती के पास घटना, प्रशासन को समझाने में छूटे पसीने

फिर तोड़ी गई अम्बेडकर प्रतिमा, बसपा ने जाम कर दिया एनएच

फिर तोड़ी गई अम्बेडकर प्रतिमा, बसपा ने जाम कर दिया एनएच

वाराणसी. लोकसभा चुनाव 2019 नजदीक आने के साथ ही बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा लगातार अराजक तत्वों के निशाने पर आने लगी है। अभी जौनपुर में हुआ विवाद शांत भी नहीं हुआ था कि गाजीपुर में बाबा साहब की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया गया। अराजकतत्वों ने प्रतिमा के साथ ही पास में लगी सोलर लाइट को भी निशाना बनाया। इससे गुस्साए बसपा कार्यकर्ताओं ने अलसुबह ही राष्ट्रीय राजमार्ग जाम कर दिया। काफी मशक्कत के बाद किसी तरह प्रशासन बसपाइयों को समझा पाया। तब जाकर जाम समाप्त हुआ।
दरअसल, जमनिया थानाक्षेत्र के देवरिया गांव में एनएच 97(24) के पास चट्टी पर बाबा साहब डॉ. भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा लगी है। किसी अराजकतत्व ने प्रतिमा में अंगुली तोड़ दी। साथ ही उसपर पान की पीक डाल दिया। यही नहीं पास में लगी सोलर लाइट को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया था। गुरुवार सुबह जब ग्रामीणों ने प्रतिमा को क्षतिग्रस्त देखा तो उनका गुस्सा भड़क गया। देखते ही देखते मौके पर भारी भीड़ एकत्र हो गई। बसपा नेता धनन्‍जय मौर्य के नेतृत्व में ग्रामीणों और बसपा कार्यकर्ताओं ने एनएच को जाम कर दिया। बसपा के जिला सचिव धनन्‍जय मौय्र ने चेताया कि यदि 24 घंटे के अंदर प्रतिमा को दुरुस्त कर शरारती तत्‍वों की गिरफ्तारी नहीं की गई तो आंदोलन किया जाएगा। जाम की सूचना के कुछ देर बाद एसडीएम विजय कुमार गुप्‍ता और कोतवाल हे‍मन्‍त कुमार सिंह घटना स्‍थल पर पहुंच गए। ग्रामीणों की मांग पर एसडीएम विनय कुमार ने शरारती तत्वों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराये जाने और दूसरी प्रतिमा लगवाने का निर्देश दिया। उपजिलाधिकारी के आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने जाम को समाप्त किया। दरअसल, कुछ माह पूर्व एमएलसी कोटे से अम्‍बेडकर प्रतिमा के पास सोलर लाइट लगवाई गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो