script60 के पार जन स्वास्थय रक्षक एक बार फिर नौकरी करने को तैयार, बीजेपी सरकार ने मांगा डिटेल | BJP Government Demanded old jan swasthya rakshak list | Patrika News

60 के पार जन स्वास्थय रक्षक एक बार फिर नौकरी करने को तैयार, बीजेपी सरकार ने मांगा डिटेल

locationगाजीपुरPublished: Mar 06, 2019 11:49:22 am

Submitted by:

sarveshwari Mishra

जन स्वास्थ्य रक्षक बुजुर्गों ने नौकरी बहाली के लिए लखनऊ कूंच करने की बनाई योजना

Old man

Old man

गाजीपुर. सालों से खाली हाथ जन स्वास्थ्य रक्षकों में लखनऊ में हुए प्रांतीय सम्मेलन के बाद सुनहरे भविष्य की उम्मीद जगी है। जन स्वास्थ्य रक्षकों में प्रदेश सरकार के रूख को देखते हुए एक बार फिर आशा जगी है। यूपी के गाजीपुर के रेलवे स्टेशन पर 60 वर्ष से अधिक उम्र वाले जन स्वास्थ्य रक्षक बुजुर्ग अपनी नौकरी की बहाली के लिए बैठक किए। उनका कहना है कि उनके नाम पर कुछ फर्जी लोग विभाग में जुगाड़ से अपनी बहाली कराने में लगे हैं। उनका कहना है कि वे किसी भी हाल में उन्हें कामयाब नहीं होने देंगे जिसके लिए ये लखनऊ कूंच करने की योजना बना रहे हैं।

बता दे कि 1977 में 50 रुपये में मासिक मानदेय पर जन स्वास्थ्य रक्षकों की नियुक्ति की गई थी। जो अपने इलाके में दवा आदि छिड़काव का काम करते थे। जिन्हें 2002 में खत्म कर दिया गया था। लेकिन भाजपा सरकार ने एक बार फिर बहाल करने के लिए शासन से डिटेल मांगा है। जिसको लेकर ये लोग उम्र के इस पड़ाव पर भी पूरे जोश के साथ अपनी नियुक्ति के लिए तैयार हैं। बुजुर्गां ने बताया कि इनके नाम पर कुछ फर्जी लोग विभाग में अपना जुगाड़ लगाकर अपनी बहाली कराने में लगे है। जिसको लेकर यह लोग लखनऊ कूंच करने की योजना बना रहे हैं।
BY- Alok Tripathi

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो