scriptराम राज्यभिषेक पर बीजेपी विधायक का बयान, कहा मंदिर हम बनायेंगे और जल्द बनायेंगे | BJP MLC Vishal Singh Chanchal Statement on Ram Rajyavishek | Patrika News

राम राज्यभिषेक पर बीजेपी विधायक का बयान, कहा मंदिर हम बनायेंगे और जल्द बनायेंगे

locationगाजीपुरPublished: Oct 28, 2018 03:19:12 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

राम राज्याभिषेक के दौरान बतौर मुख्यातिथि बीजेपी एमएलसी विशाल सिंह चंचल रहे

MLC Vishal Singh Chanchal

MLC Vishal Singh Chanchal

ग़ाज़ीपुर. यूपी के गाजीपुर के सदर कोतवाली इलाके के हरिशंकरी मोहल्ले में 400 साल से पुरानी चलायमान रामलीला मंचन में राम राज्याभिषेक संपन्न हुआ। राम राज्याभिषेक के दौरान बतौर मुख्यातिथि बीजेपी एमएलसी विशाल सिंह चंचल रहे। इस दौरान एमएलसी ने मंच से कहा कि इतने आक्रमणों के बाद भी हमारे यहां हिन्दू आज भी बहुसंख्यक हैं। हमारे बड़े बुजुर्गों ने ये प्रभु राम को धारण किया तो आज हिन्दू धर्म जिंदा है। मुझे गर्व है कि मैं हिन्दू हूं। वह दिन दूर नही,मंदिर हम बनायेंगे और जल्द बनायेंगे। चाहे जिस रास्ते बनायें पर मन्दिर हम बनाएंगे। मंदिर विरोधियों से इतना ही कहना है जिन्होंने रामभक्तों पर गोली चलाया है आज देखिये मुलायम सिंह की क्या हालत है। उसी पार्टी में पार्टी से बाहर हैं, बेटा घर में नहीं रखता,कभी बेटे के साथ कभी भाई के साथ। जो जैसा कर्म करता है उसका फल उसे भोगना पड़ता है। ग़ाज़ीपुर में रामलीला मंचन की परंपरा 400 साल से भी पुरानी है।

यहां मंचन होने वाली रामलीला की सबसे खास बात ये है कि यहां चलायमान रामलीला की परंपरा है। यहां अति प्राचीन रामलीला कमेटी द्वारा रामलीला का मंचन कराया जाता है। रामलीला की शुरुआत हरिशंकरी से धनुष और मुकुट पूजन के साथ होती है। जिसके बाद पहाड़ खा का पोखरा,सकलेनबाद, लंका मैदान से मंचन होती हुई पुनः हरिशंकरी में ही रामलीला का समापन होता है।लंका के रामलीला मैदान में कई दिनों तक रामलीला चलती है और वहां रावण दहन होता है जिसमे लाखों की भीड़ एकत्र होती है। इस बार की रामलीला का मंचन पूरे 19 दिन तक हुआ और आज राम के राज्यभिषेक के साथ आज रामलीला का समापन हुआ जिसमें एमएलसी विशाल सिंह चंचल मुख्य अतिथि रहे। साथ ही सीआरओ,एसडीएम सदर और सीओ सिटी के साथ बड़ी संख्या में जनता भी राज्यभिषेक देखने पहुंची थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो