script

प्रेमी ने भरी पंचायत में कह दी ऐसी बात, प्रेमिका वहां से तुरंत निकल गयी, घर जाकर…

locationगाजीपुरPublished: Sep 08, 2019 11:22:00 am

जानिये क्यों बुलायी गयी थी पंचायत और उसमें हुआ क्या।

Girl

प्रतीकात्मक फोटो

गाजीपुर. पहले प्रेम की पींगें बढ़ायीं और सात जन्मों तक साथ निभाने की कसमें खायीं। शादी का झांसा देकर प्रेमिका का जमकर शारिरिक शोषण किया। इसके बाद जब प्रेमिका ने शादी का दबाव बनाया तो वह साफ मुकर गया। यहां तक कि प्रेमी ने भरी पंचायत में भी प्रेमिका से शादी करने से इनकार कर दिया। प्रेमी की बेवफाई प्रेमिका बर्दाश्त नहीं कर पायी। उसे इतना सदमा लगा कि उसने घर जाकर खुद को आग के हवाले कर दिया और जल मरी। दिल दहला देने वाली इस घटना से सब हैरान हैं।
मामला गाजीपुर जिले के जंगीपुर थानाक्षेत्र के सहादतपुर गांव का है। बताया गया है कि गांव के रहने वाले अवनीश का गांव की ही एक 25 साल की लड़की से तीन वर्ष पहले प्रेम हो गया। तीन साल तक दोनों एक दूसरे के साथ जीने-मरने की कसमें खाते रहे। दोनों के बीच अवैध संबंध भी बन गए। अवनीश मृतका प्रेमिका को शादी का झांसा देकर उसका शोषण करता रहा। आखिरकार प्रेमिका ने जब शादी का दबाव बनाना शुरू किया तो अवनीश की असलियत सामने आ गयी।
अवनीश ने उससे शादी करने से साफ इनकार कर दिया। वह लगातार दबाव बनाती रही और अवनीश उससे दूरी बढ़ाता रहा। एक महीना पहले प्रेमिका ने इसकी शिकायत जंगीपुर थाने में और महिला प्रकोष्ठ में भी कर दी। बीते शनिवार को थाना दिवस के मौके पर दोनों पक्ष जंगीपुर थाने पहुंचे। वहां लड़का और लड़की भी बुलाए गए। गांव वालों की मानें तो दोनों पक्षों के बीच पंचायत चलने लगी। पंचायत में प्रेमी अवनीश ने दो टूक कह दिया कि वह शादी नहीं करेगी। उसके पिता ने भी कहा कि उनका बेटा यह शादी नहीं करेगा।
यह सुनकर प्रेमिका का दिल टूट गया और वह वहां से सीधे घर पहुंची। वहां उसने खुद को आग लगा ली। इसकी सूचना जब पंचायत कर रहे लोगों को हुई तो लोग दौड़े-दौड़े वहां पहुंचे और किसी तरह आग बुझाकर उसे बचाने की कोशिश की। वह बुरी तरह झुलस चुकी थी, तत्काल उसे इलाज के लिये जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी इलाज के दौरान मौत हो गयी। डॉ. ने बताया कि कि वह 95 प्रतिशत जल चुकी थी, इसलिये उसे बचाया नहीं जा सका।
By Alok Tripathi

ट्रेंडिंग वीडियो