शादी के तीन दिन बाद दूल्हन ने कहा, मुझे किसी और लड़के से प्यार है, ससुराल वालों ने प्रेमी को बुलाकर धूमधाम से की विदाई

कहा बेटी तुम खुश रहो, तुम्हारी खुशी में ही हमारी खुशी है

गाजीपुर. अपने जमाने की सुपरहिट फिल्म हम दिल दे चुके सनम की तरह की गाजीपुर में भी एक प्रेम कहानी सुनकर हर किसी को ताज्जुब हो रहा है। यहां दूल्हन के ससुराल वालों ने जो किया उसे सुनकर हर किसी के मुंह से यही बात निकल रही है कि ऐसा करने के लिए कलेजा बड़ा होना चाहिए।

जिले के मरहदह थाना इलाके के रहने वाले राजकुमार राम की शादी बलिया जिले के जैतपुरा थाना इलाके के स्थानीय गांव में रानी संग तय हो गई। घर वालों की सहमति के बाद दोनों परिवारों ने शादी की तैयारी की। धूमधाम से बारात रानी के घर आई 28 नवंबर को राजकुमार के संग रानी ने सात फेरे लिए।
29 की सुबर रानी अपने घर से विदा होकर गाजीपुर के मरदह में पहुंची। नाम के मुताबिक खूबसूरत रानी को देखकर घर वालों का सपना जैसे पूरा सा हो गया। लेकिन गौना के तीन दिन बीत जाने के बाद ही रानी ससुराल वालों के सामने फफक-फफक कर रोने लगी।

दूल्हन का रोना देखकर घर वालों ने उससे बात किया तो रानी ने बताया की वो यहां नहीं रह सकती। वो किसी प्रशांत नाम के युवक के साथ प्यार करती है वो उसके बिना नहीं जी सकती। ससुराव वालों ने ये सब सुना तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई।

घर में चर्चा हुई कि बहू की खुशी में ही हमारी खुशी है। वो जिसके साथ खुश रहना चाहती है उसे खुश रहने का पूरा अधिकार है। ससुराल वालों ने दूल्हन से कहकर उसके प्रेमी प्रशांत को बुलवाया। इधर फोन कर रानी के पिता को भी बुलाया गया। घंटों पंचायत के बाद ससुराल वालों ने तय किया है कि बहू उनकी जिम्मेदारी है। वो जिस लड़के साथ खुश रहना चाहती है उसे वो जिंदगी दी जाए। आखिरकार रानी को उसके प्रेमी प्रशांत के साथ विदा करने पर सब राजी हो गए।

रानी के ससुराल वालों को जो सामान बेड, बिस्तर व गहस्थी से जुड़े सारे सामान मिले थे वो सब भी प्रशांत और रानी के साथ विदा कर दिया। सबने इस प्रेम को स्वीकार कर रानी और प्रशांत को आशीर्वाद दिया।

Ashish Shukla
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned