scriptगाजीपुर से BSP सांसद अफजाल अंसारी ने PM मोदी की 3 सड़कों का किया लोकार्पण | BSP MP Ghazipur Afzal Ansari inaugurated 3 roads of PM Modi scheme | Patrika News

गाजीपुर से BSP सांसद अफजाल अंसारी ने PM मोदी की 3 सड़कों का किया लोकार्पण

locationगाजीपुरPublished: Jul 12, 2022 09:08:28 pm

Submitted by:

Dinesh Mishra

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर से बसपा सांसद अफजाल अंसारी ने पीएम मोदी से जुड़ी 3 सड़कों का लोकार्पण किया। इस दौरान सपा के पूर्व मंत्री ओम प्रकाश भी मौजूद रहे।

MP Ghazipur Afzal Ansari with sapa leader om prakash

MP Ghazipur Afzal Ansari with sapa leader om prakash

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर से सांसद अफजाल अंसारी ने अपने संसदीय क्षेत्र में आपने वाली जमानिया विधानसभा की 3 सड़कों का लोकार्पण किया है। मायावती की पार्टी बीएसपी के गाजीपुर से सांसद अफजाल अंसारी ने मंगलवार कोलोकार्पण किया। अफजाल अंसारी ने कहा पीएमजेएसवाई योजना के तहत 250 किलोमीटर की सड़क बनाई जा रही है। ये सड़के तकरीबन 190 करोड़ की लागत से बनकर तैयार होंगी।
सपा बसपा गठबंधन टूटा लेकिन नेताओं का साथ कायम

उत्तर प्रदेश में सपा और बसपा का गठबंधन भले ही टूट गया हो, लेकिन गाजीपुर में आज भी सपा और बसपा के नेता एक साथ कार्यक्रम में शामिल होकर लोकार्पण और शिलान्यास काम कर रहे हैं। कुछ ऐसा ही नजारा आज गाजीपुर में देखने को मिला। गाजीपुर के जमानिया विधानसभा के विधायक ओम प्रकाश सिंह बतौर अध्यक्ष के रूप में शामिल रहे। जमानिया विधानसभा क्षेत्र में गाजीपुर सांसद अफजाल अंसारी ने तीन सड़कों का उद्घाटन किया। जिनमे जमानिया देवाईथा माइनर मार्ग से रोहण मार्ग, दूरी करीब 5.5 किलोमीटर और 3.58 करोड़ लागत। दूसरा दिलदारनगर देवैथा से तियरी मार्ग, दूरी करीब 5.5 किलोमीटर और लागत करीब तीन करोड़ 44 लाख है जबकि तीसरी सड़क भदौरा देवल से गोडसरा मार्ग, दूरी करीब 5 किलोमीटर और लागत करीब तीन करोड़ 29 लाख है।
यह भी पढे: लालू प्रसाद यादव के लिए दर्शन करने पहुंचे तेज प्रताप, Yogi की पुलिस ने थाने में बिठाया

इस दौरान मीडिया से वार्ता करते हुए सांसद अफजाल अंसारी ने कहा कि गाजीपुर लोकसभा क्षेत्र में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत करीब ढाई सौ किलोमीटर की सड़कों का निर्माण कार्य चल रहा है जिनमें से करीब 10 सड़को का कार्य पूर्ण हो चुका है और अन्य सड़कों का कार्य जल्द ही पूर्ण होने वाला है।
इन सड़कों की कुल लागत करीब 190 करोड़ है। इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सांसद निधि को कम कर दिया गया है और करोना काल के समय सांसदों को निधि नहीं दी गई जिसके कारण हमें जनहित के कार्य करने में परेशानियों का सामना करना पड़ा।
जन-जन की परेशानियों को दूर करने के लिए और गांव को शहरों और हाईवे से जोड़ने के लिए हमने एक योजना बनाई। हमने सरकार की नियम का पालन करते हुए लोकसभा क्षेत्र को प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत लाभ देने का प्रण कर लिया था और आज वह प्रण आप सबके सामने जमीन पर दिख रहा है। इस दौरान उन्होंने बन रही सड़कों का लिस्ट मीडिया को जारी किया जिसमें सड़कों की लागत उसकी लंबाई और बनाने वाले कांट्रैक्टर का पूरा डिटेल था जिसको लेकर उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि सड़कों की गुणवत्ता की मानिटरिंग आमजन भी करें क्योंकि हम इन सड़कों के निर्माण में गुणवत्ता से कोई भी समझौता नहीं करना चाहते।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो