आचार संहिता के नियमों की धज्जियां उड़ा रहे प्रत्याशी

पत्रिका उत्तर प्रदेश पर देखें आज की कुछ प्रमुख खबरें -

By: Neeraj Patel

Published: 08 Apr 2021, 06:29 PM IST

गाजीपुर. जिले में एक तरफ पूरे प्रदेश में कोविड-19 के पॉजिटिव मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है। तो वहीं दूसरी तरफ पंचायत चुनाव को देखते हुए प्रत्याशी कोविड-19 के लिए जारी प्रोटोकॉल और चुनाव आचार संहिता की धज्जियां उड़ाते दिख रहे है। कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए शासन द्वारा पूरे प्रदेश में दो ग़ज़ की दूरी, मास्क है जरूरी के साथ ही चुनाव के मद्देनजर धारा 144 लागू है। धारा 144 लागू होने के बाद 5 व्यक्ति से अधिक लोग एक स्थान पर जमा नहीं हो सकते हैं। बावजूद इसके न तो कोविड नियम का पालन दिख रहा है न ही आदर्श आचार संहिता का पालन दिख रहा है।

सड़क हादसे में घायल युवक की इलाज के दौरान मौत

कन्नौज. जिले में एक सप्ताह पहले सौरिख थाना क्षेत्र स्थित पेट्रोल पंप से पेट्रोल लेकर घर जा रहे मोपेड चालक को तेज रफ्तार पिकअप ने टक्कर मार दी थी, जिससे युवक मोपेड समेत खाई में गिरकर घायल हो गया था। परिजनों ने गंभीर हालत में उसे सीएचसी में भर्ती कराया था, जहां हालत गंभीर होने पर डॉक्टरों ने मेडिकल कॉलेज तिर्वा रेफर कर दिया था। इलाज के दौरान युवक की मौत हो गई। मौत की खबर मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

युवक ने 10 वर्षीय मासूम के साथ किया दुष्कर्म

ललितपुर. जिले के एक गांव में एक दबंग प्रवृत्ति का युवक मौका पाकर एक दलित व्यक्ति के घर में घुस गया और वहां मौजूद उसकी 10 वर्षीय बेटी को बहला-फुसलाकर उसके साथ जबरन दुष्कर्म करने की घटना को अंजाम दिया। घटना के बाद जब पीड़िता ने पूरी बात अपनी मां को बताई तब मां ने आरोपी के खिलाफ पुलिस को शिकायत पत्र देकर मामला दर्ज कराया। पुलिस ने पीड़िता का मेडिकल कराकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। थाना जाखलौन क्षेत्र के अंतर्गत एक गांव निवासी एक महिला ने थाना जाखलौन पुलिस को शिकायती पत्र देकर अवगत कराया कि जब उसकी 10 वर्षीय पुत्री अपने घर में अकेली थी और घरेलू कार्य कर रही थी तथा घर के अन्य परिजन खेती किसानी के काम से खेत पर गए हुए थे।

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर डीएम की बड़ी कार्रवाई

गाजीपुर. जिले में पंचायत चुनाव को सकुशल एवं शान्तिपूर्ण ढ़ग से सम्पन्न कराने के लिए जिला प्रशासन अपराध और अपराधियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है। जिलाधिकारी ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा अब तक कुल गैंगेस्टर एक्ट के तहत 223 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा चुकी है। साथ ही 58 लोगों की संपत्ति के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई के साथ 17 लोगों का असलहा जब्त कर निलंबित किया जा चुका है। इसके अलावा 70 लोगों को तड़ीपार भी कर दिया गया है। चुनाव में बाधा डालने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

COVID-19
Neeraj Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned