नितिन गडकरी के विवादित बोल, कहा ठेकेदार पर चलवा देंगे बुलडोजर

नितिन गडकरी के विवादित बोल, कहा ठेकेदार पर चलवा देंगे बुलडोजर

Ashish Kumar Shukla | Updated: 25 Jan 2018, 10:22:03 PM (IST) Varanasi, Uttar Pradesh, India

पूर्वांचल को गडकरी ने दी अरबों की सौगात, किया शिलान्यास

वाराणसी. केंद्रीय परिवहन एवं जल संसाधन मंत्री नितिन गडकरी गुरूवार को पूर्वांचल में थे। महाराजगंज, देवरिया एवं गाजीपुर के तूफानी दौरे के दौरान गडकरी ने पूर्वांचल को अरबों रुपये की सौगात दी। गाजीपुर जिले में गडकरी ने पांच हजार करोड़ रुपये से अधिक की योजनाओं का शिलान्यास किया। वहीं, महाराजगंज और देवरिया को भी पांच-पांच सौ करोड़ रुपये से अधिक की योजनाओं की सौगात दी। योजनाओं का शिलान्यास किए जाने के अवसर पर उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री ने गुणवत्तापूर्ण समय पर निर्माण पर जोर दिया व कहा कि सभी परियोजनाएं समय पर पूरी होंगी।
इस अवसर उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सभी इथेनाल पर चलें, यही हमारा सपना है। उन्होंने कहा कि गाजीपुर के लोगों ने पता नहीं पांच-छह हजार करोड़ की योजनाएं देखी भी होंगी कि नहीं। गडकरी ने कहा कि हम ऐसी सड़कें बनवा रहे हैं, जिनमें तीन पीढ़ियों तक गड्ढे नहीं होंगे। टीबी रोड के चौड़ीकरण का कार्य इस वर्ष अक्टूबर तक पूरा करा लिया जाएगा। इससे पूर्व देवरिया में आठ सौ करोड़ रूपये की परियोजनाओं का शिलान्यास करने के बाद उन्होंने किसानों की दुर्दशा पर बोलते हुए कहा कि देश का किसान गेहूं,चावल की बजाय पेट्रोल ,डीजल और सीएनजी तैयार करेगा तब उसका विकास होगा। किसानो की तकदीर बदलेगी। देवरिया में कई फैक्ट्रियां खुल सकती है। चीनी मिल के सीरे से इथेनॉल बनता है, जिससे नागपुर में 55 बसों का परिचालन होता है। गडकरी ने कहा कि सात लाख करोड़ के पेट्रोल का इम्पोर्ट करते है, जिसमें से दो लाख करोड़ रूपये भी किसानों को मिलेगा तो देश की तकदीर बदल जाएगी। वहीं, महाराजगंज के पंचायत इण्टर कालेज परतावल में पांच सौ करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का शिलान्यास करने के उपरान्त मंत्री ने कहा कि राज्य तो धनवान है लेकिन लोग गरीब हैं।और इनकी गरीबी हटाने के नाम पर देश में एक दल ने साठ सालों तक राज किया लेकिन गरीबी नहीं हटी।यहां गंगा है, यमुना है, कृषि भी है बस लोगों के पास रोजगार नहीं है।लेकिन अब प्रदेश बदलेगा, योगी के नेतृत्व वाली सरकार प्रदेश को गरीबी, भुखमरी और भ्रष्टाचार से मुक्त करा कर सुशासन के रास्ते पर आगे ले जायेगी। उन्होनें कहा कि साहित्य, संस्कृति, कला व इतिहास से भरे पूरे भगवान राम और बुद्ध की धरती उत्तर प्रदेश को देश का दिल कहा जाता है।लेकिन देश का यह समृद्धशाली प्रदेश आज बेरोजगारी के चलते गरीबी का दंश झेल रहा है। सूबे की समस्याओं को दूर करने की दिशा में देश एवं प्रदेश की सरकारें निरंतर कार्य कर रही हैं।


आड़े नहीं आएगी धन की कमी
गडकरी ने कहा कि सड़कों के विकास के लिए धन की कमी को आड़े नहीं आने दिया जाएगा। उन्होंने उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य से कहा कि आप प्रदेश के विकास से जुडी किसी भी सड़क की परियोजना बनाइए, केंद्र सरकार उस पर तत्काल बजट देगा। हम उत्तर प्रदेश को बदलना चाहते हैं। केंद्रीय मंत्री ने सबका साथ सबका विकास के मूलमंत्र को दोहराते हुये कहा कि पूर्व की सरकारों ने देश और प्रदेश को विकास के रास्ते से भटकाने का काम किया जिसे केन्द्र व प्रदेश की सरकार पटरी पर लाने का काम तेजी से कर रही है। उन्होंने सांसद पंकज चौधरी की मांग पर जिले को करीब 1300 करोड़ रुपये की सड़क परियोजनाओं को मंजूरी देने की घोषणा की।


...तो ठेकेदार पर चलवा देंगे बुलडोजर!
नितिन गडकरी ने गाजीपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हम निर्माण कार्यों में गुणवत्ता से समझौता बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि हमने ठेकेदारों को चेतावनी दे रखी है कि यदि गुणवत्ता खराब हुई तो उनके उपर बुलडोजर चलवा देंगे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned