scriptअवैध अस्पतालों के खिलाफ सीएमओ ने की कार्रवाई | cmo big action against illegal hospital in ghazipur | Patrika News

अवैध अस्पतालों के खिलाफ सीएमओ ने की कार्रवाई

locationगाजीपुरPublished: Jun 10, 2019 11:07:48 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

लोगों से मोटे पैसे वसूलने वाले इन अवैध सेंटरों को चिन्हित करके मुख्य चिकित्साधिकारी ने छापेमारी किया साथ ही इनके खिलाफ एक्शन भी लिया गया

up news

अवैध अस्पतालों के खिलाफ सीएमओ ने की कार्रवाई

गाजीपुर. जिले में अवैध रूप से चलने वाले नर्सिंग होम और जांच केन्द्रों के खिलाफ सीएमओ पूरी तरह से सख्त हैं। लोगों से मोटे पैसे वसूलने वाले इन अवैध सेंटरों को चिन्हित करके मुख्य चिकित्साधिकारी ने छापेमारी किया साथ ही इनके खिलाफ एक्शन भी लिया गया।
पिछले कई दिनों से जिलाधिकारी को इस बात की शिकायत मिल रही थी कि जिले के कई हिस्सों के भीड़-भाड़ वाले इलाके में अवैध रूप से चल रहे नर्सिंग होम और जांच जनता के स्वास्थ के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। साथ ही आम लोगों से मनमानी पैसे की वसूली भी की जा रही है। इसे देखते हुए डीएम ने सीएमओ को इनके खिलाफ सख्त कदम उठाने का निर्देश दिया।
जिसके बाद सीएमओ ने सोमवार को सैदपुर सीएचसी प्रभारी डॉ संजीव सिंह के साथ थाना क्षेत्र के कई नर्सिंग होम और पैथोलॉजी सेंटरों पर छापेमारी की। इस दौरान औड़िहार में मारकंडेय महादेव अस्पताल जो अवैध रूप से चल रहा था उसके संचालक और चिकित्सक के खिलाफ खानपुर थाने में एफआईआर दर्ज कराते हुए अस्पताल को सीज करने की कार्रवाई की गई। सैदपुर में अवैध रूप से चल रहे बालाजी पैथोलॉजी पर कार्रवाई करते हुए इनके खिलाफ भी मुकदमा दर्ज कराया गया। वहीं अवैध रूप से चलने वाले कई नर्सिंग होम को नोटिस भी दिया गया है।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ जीसी मौर्य ने बताया कि अवैध रूप से चलने वाले नर्सिंग होम के खिलाफ कार्रवाई अब लगातार चलती रहेगी। अब कोई भी नर्सिंग होम या पैथोलॉजी जिनका लाइसेंस नहीं है वह किसी भी हाल में संचालित नहीं हो पाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो