script

सपा-बसपा गठबंधन की खबरों पर कांग्रेस का आया बड़ा बयान, पूर्व मंत्री बोले उनके ऐलान के बाद खेलेंगे अपने पत्ते

locationगाजीपुरPublished: Jan 11, 2019 06:44:17 pm

कांग्रेस के पूर्व गृहराज्यमंत्री ने पत्रिका से की खास बातचीत। कहा तीन राज्यों में जीत के बाद बढ़ा है राहुल गांधी का क्रेज, यूपी को छोड़कर बाकी प्रदेशों से कांग्रेस जीतेगी 100 सीटें।

Shalini yadav will be SP-BSP-RLD candidate against PM Narendra Modi

Shalini yadav will be SP-BSP-RLD candidate against PM Narendra Modi

गाजीपुर. सपा-बसपा गठबंधन का संभवत: शनिवार का ऐलान कर दिया जाएगा। शुक्रवार को इस प्रेस वार्ता के लिये बाकायदा मीडिया को निमंत्रण भेज दिया गया। यह तय माना जा रहा है कि गठबंधन अमेठी और रायबरेली जैसी पारंपरिक सीटों पर वाकओवर देते हुए अपना प्रत्याशी नहीं खड़ा करेगा, लेकिन एलायंस में कांग्रेस को कोई जगह नहीं दी जाएगी। इसके बाद कांग्रेस नेता का बयान आया है उन्होंने कहा है कि यह गठबंधन हो जाने दीजिये, इसके बाद कांग्रेस अपने पत्ते खोलेगी। कहा कि कोई चाहे कितना भी कह ले, लेकिन कांग्रेस के अलावा ऐसा कोई नहीं जो भाजपा से लड़ सके।
गाजीपुर की जहूराबाद विधानसभा से तीन बार विधायक रहे पूर्व गृहराज्यमंत्री सुरेन्द्र सिंह ने पत्रिका से बातचीत में सपा-बसपा गठबंधन की ओर से कांग्रेस को केवल दो सीटों पर रियायत देने के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि राष्ट्रीय मुद्दों पर बीजेपी से कांग्रेस के अलावा कौन सी पार्टी लड़ रही है। वह चाहे किसान की बात रही हो या कोई और कांग्रेस सदन के अंदर भी लड़ी है और बाहर भी। यही वजह है कि मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के चुनव में कांग्रेस ने जीतकर सरकार बना डाली। कांग्रेस तीनों जगह पर अकेले चुनाव लड़ी और रिजल्ट आपके सामने है। ऐसा नहीं होता तो सीबीआई से लेकर ईडी तक लग गए लेकिन राहुल गांधी के दामन पर एक दाग तक नहीं लग पाया। राहुल गांधी का क्रेज बढ़ा है यह तीन राज्यों के रिजल्ट से साफ हो गया है।
Surendra Singh
 

उन्होंने कहा कि सपा-बसपा की प्रेस कांफ्रेंस हो जाने दीजिये उसके बाद कांग्रेस अपनी रणनीति का खुलासा करेगी कि उसे चुनाव कैसे लड़ना है। उन्होंने सवाल उठाया कि 2014 में बीजेपी ने एमपी, पंजाब, राजस्थान और छततीसगढ़ व राजस्थान में जितनी सीटें जीती क्या उतनी फिर जीत पाएगी। दावा किया कि यूपी को छोड़कर कांग्रेस 100 सीटे जीतेगी। सीबीआई डायरेक्टर के सवालप कहा कि 21 दिन में ऐसा क्या हो जाता जो उन्हें हटा दिया, उनकी बात सुनी जानी चाहिये थी।
By Alok Tripathi

ट्रेंडिंग वीडियो