scriptगंगा किनारे मिले दर्जनों शव, जिला प्रशासन पर खड़े हुए सवाल, जांच करने पहुंची टीम | Dozens of bodies found along the Ganga investigation started | Patrika News

गंगा किनारे मिले दर्जनों शव, जिला प्रशासन पर खड़े हुए सवाल, जांच करने पहुंची टीम

locationगाजीपुरPublished: May 10, 2021 10:59:34 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

गाजीपुर में गंगा किनारे दर्जनों शव मिले हैं। आशंका है कि कोरोनो वायरस से मौत होने के बाद इनके शवों को पानी में बहा दिया गया। ग्रामीणों की शिकायत पर जिलाधिकारी ने जांच के लिए टीम को मौके पर भेजा है।

ganga.jpg

ghazipur news

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
गाजीपुर (Ghazipur news ) गहमर थाना क्षेत्र में गंगा किनारे बड़ी संख्या में शव dead bodies मिले हैं। इन शवों की वजह से आस-पास के इलाकों में दुर्गंध फैली तो हड़कंप मच गया। ग्रामीणाें ने इसकी जानकारी जिला प्रशासान को दी। मामले की गंभीरता को देखते हुए डीएम एमपी सिंह (Ghazipur Dm ) ने पूरे मामले में जांच बैठा दी है। ऐसे में बड़ा सवाल यह है कि इतनी बड़ी संख्या में शव गंगा किनारे कहां से आए ? सवाल यह भी है कि यह किसी बड़ी साजिश का हिस्सा है या फिर लापरवाही ?
यह भी पढ़ें

बूंद-बूंद के लिए मोहताज महिलाओं ने मटके फोड़ किया प्रदर्शन, नगर निगम मुर्दाबाद के लगाए नारे

सोमवार को गहमर थाना इलाके के गहमर गांव में अचानक दुर्गंध फैलने लगी। इससे लोग परेशान हो गए। दुर्गंध का पता लगाने के लिए ग्रामीण गंगा के किनारे पहुंचे तो वहां अचानक भारी संख्या में डेडबॉडी शवों को देखकर ग्रामीणाें के पैरों तले से जमीन खिसक गई। यह दृश्य देखकर ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में पूरे मामले की जानकारी जिला प्रशासान को दे गई। ग्रामीणों ने बताया कि शासन ने गंगा में जल प्रवाह पर पूर्णतया रोक लगा दी गई है। बावजूद इसके लोग कोविड-19 महामारी वजह से या फिर सामान्य स्थिति में भी माैत होने पर शवों का दाह संस्कारक गंगा किनारे कर रहे हैं।
यह भी पढ़ें

शर्मनाक! श्मशान घाट से चुराते थे मुर्दों के कपड़े, कफन चुराने के लिए रखे थे 300 दिहाड़ी पर मजदूर

अब जो दृश्य सामने आया है उसने बड़े सवाल खड़े कर दिए हैं। ग्रामीणाें की माने तो गहमर के नरवा गंगा घाट, सोझवा गंगा घाट और बुलाकी दास बाबा की मठिया घाट के पास करीब एक किलोमीटर के दायरे मे 100 से अधिक शव पानी में तैरते हुए मिले हैं। इनमें से अधिकतर शव दो-चार दिन पुराने ही हैं। गंगा घाटों के किनारों पर शव लगे होने के कारण आसपास के लोगों का रहना मुश्किल हो गया है। दुर्गंध से लोगों में भी संक्रमण फैलने का अंदेशा और भी बढ़ गया है। इस घटना के बाद गाजीपुर पुलिस ( Ghazipur Police ) ने गंगा किनारे घाटों पर शवों के अंतिम संस्कार पर रोक लगा दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो