scriptलूट में नाकाम बदमाशों ने भूतपूर्व सैनिक और सेल्समैन को मारी गोली | Ex Army man and salesman shot in up ghazipur | Patrika News

लूट में नाकाम बदमाशों ने भूतपूर्व सैनिक और सेल्समैन को मारी गोली

locationगाजीपुरPublished: Jan 28, 2019 08:40:57 am

Submitted by:

sarveshwari Mishra

भूतपूर्व सैनिक और सेल्समैन की हालत गंभीर, डॉक्टरों ने किया वाराणसी ट्रॉमा सेंटर के लिए रेफर

shot

shot

गाजीपुर. यूपी के गाजीपुर में शराब सेल्समैन से लूट में असफल होते देख अज्ञात बदमाशों ने भूतपूर्व सैनिक और सेल्समैन को गोली मार दी और फरार हो गए। गोली की आवाज सुनकर मौके पर पास पड़ोस के लोग पहुंच गए और आनन-फानन में गोली से घायल भूतपूर्व सैनिक रामेश्वर सिंह व रंजीत कुमार को नजदीकी अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टरों ने दोनों की हालत गंभीर देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद वाराणासी रेफर कर दिया।

बता दें कि जमानिया थाना इलाके के रामनारायनपुर गांव के रामेश्वर सिंह के मकान में शराब की दुकान है। रात 8 बजे सेल्समैन रंजीत कुमार दुकान बंद कर घर जाने की तैयारी कर रहे थे उसी समय मकान मालिक भूतपूर्व सैनिक रामेश्वर सिंह भी आ गए और दुकान बंद करवाकर घर का दरवाजा खोला ही था कि उसी समय पांच की संख्या में अज्ञात बदमाश वहां आ धमके और सेल्समैन का रुपयों से भरा बैग छिनने की कोशिश करने लगे। तभी भूतपूर्व सैनिक से हाथापाई होने लगी। जिसपर बदमाश उनपर टूट पड़े और पहले उनको कई घुसे मार दिए। मार खाने के बाद भूतपूर्व सैनिक द्वारा दरवाजा जबरन दरवाजा बंद करने पर बदमाशों दोनों पर फायरिंग झोक दी। जिसमें भूतपूर्व सैनिक रामेश्वर सिंह के बांह में गोली लगी। वहीं सेल्समैन रंजीत कुमार को एक गोली मुंह पर लग गई।

इस घटना से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गई। ग्रामीणों और पुलिस ने दोनों घायलों को आनन-फानन में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे हालत चिंताजनक होने पर प्राथमिक ऊपचार के बाद दोनों को ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया। जानकारी के अनुसार गोली से घायल रामनारायणपुर गांव निवासी 45 वर्षीय मकान मालिक रामेश्वर सिंह उर्फ बंगाली सिंह ने बताया कि रात्रि करीब 8:00 बजे दुकान बंद करने के लिए सेल्समैन 26 वर्षीय रंजीत कुमार के साथ बाहर निकल ही रहे थे कि पहले से दुकान के बाहर घात लगाए बैठे अज्ञात बदमाशों ने उनके ऊपर हमला कर दिया। मौके पर मौजूद रिटायर फौजी रामेश्वर सिंह ने जब इसका विरोध किया और दरवाजे को अंदर से बंद करने लगे तो लूट में असफल होता देख बदमाशों ने ताबड़तोड़ दो गोली दाग दी। जिसमें से एक गोली रामेश्वर सिंह के बाएं हाथ में लगी वहीं दूसरी गोली सेल्समैन रंजीत कुमार के होंठ को छूती हुई निकल गयी। वही गोली का छर्रा आंख में लग गयी। गोली की आवाज सुन जब लोग मौके पर पहुंचे तब तक बदमाश फरार हो गए थे । ग्रामीणों ने घटना की सूचना पुलिस को दी और घायलों को निजी साधन से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद दोनों घायलों को वाराणसी के ट्रामा सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया। इस संबंध में कोतवाल हेमंत कुमार सिंह ने बताया कि मामला संज्ञान में है, जांच की जा रही है पीड़ितों का बयान लिया गया है और जल्द बदमाशों को पकड़ लिया जाएगा।
BY-Alok Tripathi

ट्रेंडिंग वीडियो