scriptथानों के फालोवरों को 2 साल से नहीं मिल रहा है वेतन, दो दिन पहले एक फालोवर ने की थी आत्महत्या | Falover demand salary after suicide case in Up ghazipur | Patrika News
गाजीपुर

थानों के फालोवरों को 2 साल से नहीं मिल रहा है वेतन, दो दिन पहले एक फालोवर ने की थी आत्महत्या

संविदा फालोवरों को मौखिक रूप से काम करने के लिए मना भी किया गया

गाजीपुरDec 06, 2019 / 03:50 pm

Akhilesh Tripathi

Falovar demand

फालोवर की डिमांड

गाजीपुर. दो साल से वेतन नहीं मिलने से परेशान गाजीपुर के पुलिस विभाग के सभी थानों पर तैनात संविदा फालोवर कर्मी शुक्रवार को डीएम से मिले। संविदा फालोवरों ने वेतन नहीं मिलने से सम्बंधित एक पत्रक भी दिया। इस दौरान पुलिस विभाग में तैनात संविदा फालोवरों ने बताया कि दो दिन पहले वेतन न मिलने से परेशान शादियाबाद थाने में फालोवर के पद पर तैनात संविदा कर्मी दीपक दुबे ने आत्म हत्या कर ली। दीपक दूबे मरदह ब्लॉक के तिलाड़ी गांव का रहने वाला था। पिछले दो साल से हम सभी फालोवरों का वेतन नहीं मिल रहा है। वेतन न मिलने से दीपक अपना काम कर्ज मांग कर चाल रहा था। वेतन न मिलने और कर्ज के बोझ से परेशान दीपक ने आत्म हत्या कर ली।
वहीं फालोवर संविदाकर्मियों ने ये भी बताया कि मस्ट्रोल यानी दैनिक काम कर रहे सभी थानों के संविदा फालोवरों को मौखिक रूप से काम करने के लिए मना भी कर दिया गया है। उन्होंने ये भी बताया कि पिछले दस सालों से लगातार फालोवर के पद पर काम कर रहे है। ऐसे में अब हम क्या करेंगे। वही मामले में जिलाधिकारी ओमप्रकाश आर्य से जानकारी ली गई तो उन्होंने बताया कि इस प्रकरण में पुलिस कप्तान से बात की जाएगी। बात करने के बाद जैसा होगा कार्रवाई की जाएगी।
BY- ALOK TRIPATHI

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो