खुशखबरी: यूपी के इस शहर से दिल्ली और कोलकत्ता के लिए जून से शुरू होगी हवाई सेवा

अब इस शहर से आसान होगा दिल्ली और कोलकाता का सफर

By: sarveshwari Mishra

Published: 10 Mar 2019, 11:01 AM IST

गाजीपुर. यूपी के गाजीपुर से दिल्ली और कोलकाता जाने के लिए हवाई सेवा शुरू की जाएगी। जिसकी घोषणा केंद्रीय संचार और रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने शनिवार को की। मनोज सिन्हा ने ये बात शहर के आमघाट स्थित जलकर परिसर में नौ करोड़ की लागत से 84 विकास कार्यों के शिलान्यास के दौरान कही।


केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि किसी भी क्षेत्र के विकास में कनेक्टिविटी का बड़ा महत्व होता है। इसलिए गाजीपुर से हवाई यातायात सेवा शुरू करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि 2014 तक देश में कुल 47 एयरपोर्ट थे, लेकिन नरेंद्र मोदी की सरकार बनने के बाद आज यह संख्या 103 हो गई है। कहा कि आने वाले समय में 23 और एयरपोर्ट देश में बन जाएंगे। उन्होंने आमघाट स्थित जलकल परिसर में नौ करोड़ की लागत से 84 विकास कार्यों का शिलान्यास किया। इसके अलावा नमामि गंगे परियोजना के तहत छह गंगा घाटों के सुंदरीकरण का भी शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि नमामि गंगे परियोजना का काम जब शुरू हुआ था तो गति धीमी थी लेकिन पिछले दो-ढाई साल में इस योजना के अंतर्गत 136 बड़ी परियोजनाएं बनीं। इनमें 64 परियोजनाओं पर काम चल रहा है। बाकी पर भी काम जल्द शुरू किया जाएगा।

2014 तक देश में कुल थे 47 एयरपोर्ट
मनोज सिन्हा ने बताया कि 2014 में देश में कुल 47 एयरपोर्ट थे, लेकिन मोदी सरकार में अब यह संख्या 103 हो गई है। वहीं कहा कि आने वाले में 23 और एयरपोर्ट बन जाएंगे।

sarveshwari Mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned