scriptभाजपा विधायकों के सामने बंद हुई फॉगिंग मशीन की गाड़ी, धक्का मारकर शुरू हुआ अभियान | Fogging Mashine Vehical Fail During Disease Control Campaign | Patrika News

भाजपा विधायकों के सामने बंद हुई फॉगिंग मशीन की गाड़ी, धक्का मारकर शुरू हुआ अभियान

locationगाजीपुरPublished: Sep 02, 2019 06:03:07 pm

संचारी रोग नियंत्रण अभियान के तीसरे चरण की हुई शुरुआत।

Fogging

फॉगिंग

ग़ाज़ीपुर. बीमारी से मुक्त कर देंगे, इस दावे के साथ संचारी रोग नियंत्रण अभियान के तीसरे चरण की शुरुआत तो बड़े जोरों शोरों से हुई। सत्ताधारी दल के विधायक भी जुटे और अधिकारी भी मौके पर शाबाशी लेने के लिये मौजूद थे। माजहत अपने हाकिम से भी दोगुने जोश में थे। फॉगिंग मशीन इस तेवर से लायी गयी थी जैसे आज ही पूरे गाजीपुर के मच्छरों का नरसंहार कर दिया जाएगा। साथ में एक एलईडी वैन से लोगों को जागरूक भी किया जा रहा था। पर जब अभियान की शुरुआत की गयी तो हथियार ही धोखा दे गया। जिस फॉगिंग मशीन से मच्छरों का सफाया करना था वही फॉगिंग गाड़ी ही सुस्त पड़ गयी। गाड़ी आगे बढ़े तो मच्छरों पर रासायनिक हमला कर उन्हें नष्ट किया जाय।
विधायक माजरा देखकर हैरान थे और नाराज भी कि अभियान की शुरुआत में ही अपशकुन हो गया और अधिकारियों के माथे से पसीने छूट रहे थे कि इसे भी अभी ही खराब होना था। होना क्या था अभियान तो हर हाल में शुरू होना था, सो मातहतों ने गाड़ी का धक्का लगाया, काफी धक्का लगाने के बाद आखिरकार लाज बच गयी और सरकारी गाड़ी स्टार्ट हुई और तब जाकर कार्यक्रम का शुभारंम्भ हो गया। इसके बाद तो विधायकगण ने जमकर स्वच्छता और बीमारियों से बचाव के बारे में भाषण दिये। इनमें बीजेपी की विधायक अल्का राय, संगीता बलवंत भी मौजूद थीं।
By Alok Tripathi

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो