scriptगाजियाबाद की एनडीआरएफ यूनिट में रोपे गए चार हजार पाैधे | Four thousand footsteps planted in NDRF unit of Ghaziabad | Patrika News

गाजियाबाद की एनडीआरएफ यूनिट में रोपे गए चार हजार पाैधे

locationगाजीपुरPublished: Jul 05, 2020 06:13:20 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

केन्द्रीय राज्य मंत्री व गाजियाबाद से सांसद जनरल वी के सिंह समेत मंत्री अतुल गर्ग व गाजियाबाद जिलाधिकारी अजयशंकर पांडेय ने लगाए पाैधे

ghazibad

ghazibad

गाजियाबाद ( ghazibad news) मिशन वृक्षारोपण 2020 के तहत पूरे प्रदेश में लगाए जा रहे 25 करोड़ पौधों की कड़ी में गाजियाबाद की एनडीआरएफ यूनिट में भी 4000 पौधों का पौधरोपण किया गया। इस मौके पर केन्द्रीय राज्य मंत्री व गाजियाबाद से सांसद जनरल वीके सिंह के अलावा राज्य मंत्री अतुल गर्ग और गाजियाबाद जिलाधिकारी अजयशंकर पांडेय समेत कई लाेग माैजूद रहे।
यह भी पढ़ें

जिलाधिकारी के घर तक पहुंचा कोरोना, 3 डाक बाबू की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

एनडीआरएफ में हर साल हजारों की तादाद में पौधे लगाए जाते हैं। जनरल वीके सिंह ने बताया कि लगातार बढ़ रहे प्रदूषण से निजात पाने में पौधों का अहम रोल होता है तो पर्यावरण को संतुलित करने में भी अहम भूमिका पेड़ पौधे ही निभाते हैं। एनडीआरएफ कमांडेंट पीके श्रीवास्तव ने बताया कि एनडीआरएफ में हर वर्ष जितने भी पाैधे लगाए जाते हैं उनकी पूरी देखभाल की जाती है।
यह भी पढ़ें

मंत्री श्रीकांत शर्मा ने पौधे रोपित कर किया वन महोत्सव का आगाज, बोले- वृक्षों का महत्व समझना जरूरी

इस मौके पर मौजूद सांसद जनरल वीके सिंह ने कहा कि हर इंसान को अपने जीवन में पेड़ पौधों के महत्व को समझते हुए वृक्षारोपण करना चाहिए। हमारे वैज्ञानिकों ने बताया है कि हर इंसान को जीने के लिए पेड़ पौधों की कितनी बड़ी भूमिका होती है इसलिए ज्यादा से ज्यादा संख्या में पेड़ पौधे लगाए जाने चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो