scriptGhazipur News : हिस्ट्रीशीटर को पकड़ने गई पुलिस की धक्का-मुक्की में पत्नी की मौत का आरोप, अब बिलख रहे हैं बच्चे | Ghazipur News: Allegations of wife's death in a scuffle with the polic | Patrika News
गाजीपुर

Ghazipur News : हिस्ट्रीशीटर को पकड़ने गई पुलिस की धक्का-मुक्की में पत्नी की मौत का आरोप, अब बिलख रहे हैं बच्चे

Ghazipur News : मामले को तूल पकड़ाता देख एसपी गाजीपुर ओमवीर सिंह ने खानपुर एसओ संजय मिश्रा सहित तीन पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। साथ ही इस प्रकरण की मजिस्ट्रेटी जांच की बात भी कही है।

गाजीपुरJun 07, 2023 / 10:04 am

SAIYED FAIZ

Ghazipur News

Ghazipur News

Ghazipur News : उत्तर प्रदेश के गाजीपुर के थाना खानपुर पुलिस और एसओजी की टीम को 25 हजार के इनामिया को दबिश देकर पकड़ना भारी पड़ गया। आरोप है कि पुलिस सोमवार की देर रात जौनपुर चंदवक थाने के उंचेहुवा गांव में 25 हजार के इनामिया हिस्ट्रीशीटर विकास यादव को पकड़ने गई थी। घर में विकास मिल गया। इस दौरान हुई धक्का मुक्की में उसकी पत्नी के सर में चोट लग गई जिससे उसकी मौत हो गई। इस मौते क बाद परिजनों में हड़कंप मच गया। फिलहाल इस मामले में एसपी ने एसओ खानपुर और तीन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर जांच के आदेश दिए हैं।
रिश्तेदारी में गया था विकास

इस सम्बन्ध में इनामिया विकास के पिता रमेश यादव ने बताया कि विकास अपनी पत्नी नंदिनी और तीन बच्चों के साथ रिश्तेदारी में चंदवक थाना क्षेत्र में गया था। सोमवार रात दो बजे चार पुलिसकमृ उसके घर पहुंचे और दरवाजा टोस्कर अंदर घुस गए। फिर विकास को घसीटते हुए वाहन तक ले गए जहां उसके पीछे उसकी पत्नी भी दौड़ती हुई पहुंची। आरोप है कि खुद को पुलिसकर्मी बताने वालों ने नंदिनी से धक्कामुक्की की जिसमे वह सिर के बल गिरी और उसे गंभीर चोट आई और इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।
पुलिस ने दिखाई मुठभेड़

इधर पुलिस ने गो तस्करी और अन्य मामले में वांछित 25 हजार के इनामिया से मुठभेड़ की बात बताई और मुठभेड़ के दौरान विकास के पैर में गोली भी लगी है। विकास यादव के घर की साल 2022 में पुलिस ने कुर्की की थी तभी से वह अपने ननिहाल चंदवक के उंचेहुवा में रह रहा था अपनी पत्नी और बच्चों के साथ।
शव लेकर परिजन पहुंचे एसपी कार्यालय

इधर नंदनी की मौत से आक्रोशित परिजन उसका शव लेकर सुबह 10 बजे के बाद एसपी कार्यालय पहुँच गए और हंगामा शुरू कर दिया। मौके अपर सपा विधायक सदर जैकिशुन साहू, सैदपुर विधायक डॉ वीरेंद्र यादव मौके पर पहुंचे और उनके नतृत्व में एसपी से एक प्रतिनिधिमंडल मिला। इसपर एसपी ने तत्काल कार्रवाई करते हुए तीन पुलिकर्मियों को संस्पेंड कर दिया, जिसके बाद दोपहर तीन बजे शव का पोस्टमार्टम हुआ।
बिलख रहे हैं बच्चे, हर आंख है नम

पिता विकास के पुलिस द्वारा अरेस्ट किए जाने और मां नंदिनी की मौत से पांच वर्ष की खुशी, चार वर्ष का राज और एक वर्ष की गुड़िया रो-रो के बेहाल हैं। उनका बिलखना देखा गांव का हर व्यक्ति गमगीन है और सभी की आंखें नम हैं। तीनों अपनी मां नंदिनी को बार-बार सबसे पूछ रहें हैं। परिजन और पडोसी नम आंखों से उन्हें बहला रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो