scriptGhazipur News : आग से जलकर स्वाहा हुईं 7 झोपड़ियां, राख हो गए गरीबों के अरमान, अब सरकारी मदद का इंतजार | Ghazipur News Seven residential huts caught fire, burn everything | Patrika News

Ghazipur News : आग से जलकर स्वाहा हुईं 7 झोपड़ियां, राख हो गए गरीबों के अरमान, अब सरकारी मदद का इंतजार

locationगाजीपुरPublished: May 30, 2023 01:15:25 pm

Submitted by:

SAIYED FAIZ

Ghazipur News : इस अगलगी में प्रभावित लोगों ने अपनी रात खुले आसमान के नीचे गुजारी। इस समय चिलचिलाती धूप में सभी गांव के बागीचे में आश्रय लिए हुए हैं। वहीं बच्चे राख में अभी भी अपने सामानों की तलाश में लगे हुए हैं।

Ghazipur News

Ghazipur News

Ghazipur News : गहमर थानाक्षेत्र के बसुका गांव में सात रिहायशी झोपड़ियों में आग लगने से लाखों का नुकसान हो गया। इस अगलगी से गरीबों का वर्षों कड़ी मेहनत कर संजोयागया अरमान पलभर में स्वाहा हो गया। इन 7 झोपड़ियों में रहने वाले खुले आसमान के नीचे रात बिताने को मजबूर हो गए। वहीं आग लगने के बाद नायब तहसीलदार मौके पर पहुंचे क्षति का आकलन करवाकर रिपोर्ट शासन को भेजी। अब भुक्तभोगियों को सरकारी मदद का इंतजार है।
चूल्हे की चिंगारी ने जलाकर राख कर दिया सबकुछ

प्राप्त जानकारी के अनुसार बसुका गांव निवासी मुन्ना राम के परिवार की औरतें खाना बना रहीं थीं। उसी दौरान चूल्हे से निकली चिंगारी मड़ाई पर जा लगी। कुछ देर बाद दुआ उठता देख परिजन बाहर निकले तो मड़ई में आग लग चुकी थी। लोगों में चीख-पुकार मच गई। सभी झोपड़ी के बाहर निकल आए और किसी तरह मवेशियों को बचाया। उधर हवा का सहारा लेकर विकराल हुई आग ने 7 झोपड़ियों को अपनी आगोश में ले लिया।
रोकर देखते रहे तबाही का मंजर

मुन्ना राम ने बताया कि आग की लपटें इतनी तेज थी की गांव और हम सब बस तबाही का मंजर देखते रहे। किसी की हिम्मत आग बुझाने की नहीं हुई। पुलिस को सूचना दी गई पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी नहीं पहुंची। आग जब कुछ हलकी हुई तो गांव वालों ने किसी तरह आग पर काबू पाया पर तब तक गृहस्थी का सब सामान जलकर स्वाहा हो चुका था।
नायब तहसीलदार ने किया मुआयना

आग की सूचना पर लेखपाल और नायब तहसीलदार मौके पर पहुंचे और घटना का आकलन किया। नायब तहसीलदार कौशल चौरसिया ने बताया कि आंकलन कर लेखपाल द्वारा रिपोर्ट बनवाकर शासन को भेज दिया गया है, जल्द ही नुकसान की भरपाई शासन द्वारा की जाएगी। तहसीलदार अमित शेखर ने बताया कि नायब तहसीलदार ने मौके का मुआयना कर एक रिपोर्ट सब्मिट की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो