scriptगुरमीत राम रहीम के खिलाफ गाजीपुर में प्रदर्शन, पुतले पर मारे जूते | gurmeet ram rahim Singh verdict Protest against Him in Ghazipur hindi News | Patrika News

गुरमीत राम रहीम के खिलाफ गाजीपुर में प्रदर्शन, पुतले पर मारे जूते

locationगाजीपुरPublished: Aug 26, 2017 12:02:51 am

गाजीपुर में बाबा राम रहीम के खिलाफ प्रदर्शन, प्रदर्शनकारी बोले ऐसी मानसिकता वाले बाबा नहीं चाहिएं।

gurmeet ram rahim Singh verdict

बाबा राम रहीम के खिलाफ प्रदर्शन

गाजीपुर. गुरमीत बाबा राम रहीम को हाईकोर्ट की ओर से रेप के मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद पंचकुला समेत कई जगह बवाल हो गया। उनके समर्थकों ने बवाल ही नहीं काटा बल्कि आगजनी भी की। इस में शाम तक करीब 30 लोगों की मौत हो चुकी है। उधर हरियाण में जहां सजा के विरोध में बवाल हो रहा है वहीं गाजीपुर में बाबा राम रहीम के दोषी साबित होने पर उनके खिलाफ प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि ऐसे बाबाओं की समाज को जरूरत नहीं।
बाबा राम रहीम के फैसले की खबर आने के बाद बड़ी संख्या में लोग गाजीपुर पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंच गए। वहां उनके हाथों में बाबा का पुतला था। लोगों ने बाबा के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों ने उनके पुतले को जूते मारे और अभद्रता की। प्रदर्शन कर रह छात्रों में बाबा के खिलाफ गुस्सा था।
उनका कहना था कि ऐसे बलात्कारी बाबा की समाज में कोई जगह नहीं। हाईकोर्ट में भी यह साबित हो गया कि आरोप सही है। उन लोगों ने कोर्ट से मांग किया कि ऐसे बाबा को कड़ी से कड़ी सजा दें ताकि आने वाले दिनों में कोई भी धर्म और आस्था की आड़ में इस तरह का कृत्य न कर सके।
प्रदर्शनकारियों ने बाबा का पुतला दहन किया और उनके खिलाफ नारेबाजी करते रहे। बता दें कि गुरमीत बाबा राम रहीम के खिलाफ काफी सालों से रेप का एक केस चल रहा था। इस केस में फैसला 25 अगस्त शुक्रार को पंचकुला में सीबीआई अदालत ने सुनाया। इसमें गुरमीत बाबा राम रहीम को रेप के केस में दोषी करार दिया गया।
दोषी करार देने की खबर सुनते ही पिछले दो दिनों से पंचकुला व आस-पास के क्षेत्रों में जुटे बाबा के कई लाख अनुयाइयों ने जमकर बवाल काटा और आगजनी की। इस बवाल में अब तक 30 लोगों की मौत होने की बात कही गयी है।
by ALOK TRIPATHI

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो