इंटरनेशनल हैण्डबाल प्रतियोगिता में गोल्ड जीतने वाले विकास यादव को किया गया सम्मानित

Akhilesh Tripathi

Publish: Nov, 14 2017 02:54:30 (IST)

Ghazipur, Uttar Pradesh, India

गाजीपुर. बैंकाक में आयोजित इण्टरनेशनल हैण्डबाल प्रतियोगिता में देश का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ी और गाजीपुर के लाल विकास यादव को मंगलवार को सम्मानित किया गया। यश भारती से सम्मानित बिरहा कलाकार व पूर्व एमएलसी काशीनाथ यादव ने अपने संस्थान की ओर से इस खिलाड़ी को सम्मानित किया। इस दौरान इन्होंने करीब 1000 लोगों का भी सम्मान किया जिन्होंने शिक्षा खेल और कला आदि विभिन्न क्षेत्रों में काम किया है और अपने क्षेत्र का मान बढ़ाया है।

 

विकास ने बैंकाक में आयोजित इण्टरनेशनल हैण्डबाल प्रतियोगिता में देश को स्वर्ण पदक दिलाया है। खिलाड़ी विकास यादव जिसके पिता एक स्थानीय लोकगीत कलाकार रहे हैं जो जनपद के माटा गांव के निवासी हैं। आयोजक काशीनाथ यादव ने एक लाख रूपये का चेक और अंगवस्त्रम देकर विकास को सम्मानित किया । आज अपने ही इलाके में यह सम्मान पाकर यह खिलाड़ी अपने पर फक्र महसूस कर रहा था।

 

विकास ने बताया कि अपने घर में मिला सम्मान सभी सम्मानों से बड़ा होता है और आगे मेरी कोशिश होगी कि इससे भी बड़ा पदक देश को दिलाउं। आने वाले एशियन गेम्स व कॉमनवेल्थ में मेरा चयन हो गया है और मैं पूरी कोशिश करूंगा कि इसमें भी देश को स्वर्ण पदक दिलाऊं। विकास छत्तीसगढ़ में सीआईएसआफ में सब इंस्पेक्टर है, जार्डन के लिये चयन हुआ था और फेडरेशन ने जार्डन भेजने के लिये एक लाख की मांग की थी तब पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपनी पार्टी फण्ड से इस खिलाडी की मदद की थी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned