scriptरोजगार मेले में विकलांग को ग्लोबल कंपनी से मिला इतना बड़ा पैकेज, सैलरी सुनकर हैरान रह जाएंगे, घर बैठे करेगा काम | Handicapped Youth Got Job in Rojgar Mela Salary 1 Lakh 44 Thousand Ann | Patrika News

रोजगार मेले में विकलांग को ग्लोबल कंपनी से मिला इतना बड़ा पैकेज, सैलरी सुनकर हैरान रह जाएंगे, घर बैठे करेगा काम

locationगाजीपुरPublished: Dec 24, 2018 04:29:03 pm

केन्द्रीय मंत्री मनोज सिन्हा ने अपने हाथों से दिया नियुक्ति पत्र, 35 कंपनियों ने 1742 युवाओं को दी नौकरी।

GZP Rozgar Mela

गाजीपुर रोजगार मेला

गाजीपुर . केन्द्र और प्रदेश सरकार की ओर से आयोजित रोजगार मेले युवाओं के लिये फायदेमंद साबित हो रहे हैं। बेरोजगार बैठे युवाओं के लिये यह बड़ा सहारा बन रहे हैं। गाजीपुर में कौशल विकास मंत्रालय की ओर से आयोजित रोजगार मेले में भी कई युवाओं को निजी कंपनियों में उनकी योग्यता के आधार पर नौकरियां मिलीं। एक बेरोजगार विकलांग अरुण शर्मा को तो निजी कंपनी ने न सिर्फ नौकरी दी बल्कि अपने घर पर ही रहकर काम करने की सुविधा भी दी और सैलरी 1 लाख 44 हजार रुपये सालाना। इसके अलावा गाजीपुर की श्वेता को भी AD3 ग्लोबल कंपनी में एक 2 लाख 44 हजार रुपये सालाना का पैकेज मिला। 23 दिसंबर तक 35 कंपनियों ने कुल 1724 युवाओं को रोजगार दिया है। सभी को खुद केन्द्रीय संचार एवं रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने पहुंचकर सभी को अपने हाथों से नियुक्ति पत्र बांटे।
 

उन्होंने इस मौके पर 22 दिसंबर को मुख्यमंत्री की मौजूदगी में हुए हंगामे का जिक्र करते हुए कहा कि कुछ लोग न तो विकास चाहते हैं और न ही रोजगार। वह अपनी न तो खुद को बदलना चाहते हैं और न ही दूसरे की परिस्थिति बदलते हुए बेहतर होते हुए देख सकते हैं। कहा कि मंत्रालय के खास अनुरोध पर आयी कंपनियां हंगामे और बवाल के चलते मुझसे जाने के लिये कह रही थीं, पर मैंने अपने प्रयास से सभी को रोका। कहा कि गाजीपुर और आस-पास के युवाओं की बेरोजगारी दूर करने के लिये ही यह आयोजन किया गया है।
उन्होंने बताया कि AD3 ग्लोबल, बंधन बैंक, IDBI बैंक, SBI कार्ड, इंश्योरेंस, TVS मोटर्स, व रिटेल सेक्टर समेत 35 कंपनियों ने युवाओं को उनकी काबिलियत के अनुसार नौकरी दी है। रोजगार मेले के इंचार्ज ने बताया कि एयरटेल, वोल्टास, KFC, राज ऑटो मोबाइल्स समेत कई कंपनियां जो हंगामे के बाद चली गयी थीं फिर वापस आ गयी हैं और अब मेले में कुल 53 कंपनियों मौजूद हैं। सोमवार को सैदपुर और गाजीपुर सदर तहसील के युवाओं का नंबर था। मंगलार को कासिमाबाद, मोहम्मदाबाद और जखनियां तहसील के युवाओं का टर्न होगा। कौशल विकास मंत्रालय की मंशा है कि रोजगार मेले में कक्षा आठ से इंटरमीडिएट पास युवाओं को रोजगार से जोड़ा जाए, मेले में ऐसे युवाओं को पांच हजार रुपये से 18 हजार रुपये तक की नौकरी की व्यवस्था है।
By Alok Tripathi

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो