scriptGhazipur News: माफिया मुख्तार अंसारी के चचेरे भाई की 18 दुकानें कुर्क, कराई गई मुनादी | Mafia Mukhtar Ansari cousin 18 shops attached in Ghazipur | Patrika News

Ghazipur News: माफिया मुख्तार अंसारी के चचेरे भाई की 18 दुकानें कुर्क, कराई गई मुनादी

locationगाजीपुरPublished: Mar 12, 2023 08:01:50 pm

Submitted by:

Vishnu Bajpai

Ghazipur News: डीएम के निर्देश पर पुलिस ने माफिया मुख्तार अंसारी के चचेरे भाई की 18 दुकानें कुर्क की हैं। इसकी अनुमानित कीमत 26 लाख 18 हजार है।

Mafia Mukhtar Ansari cousin 18 shops attached in Ghazipur

गाजीपुर के यूसुफपुर बाजार में माफिया मुख्तार अंसारी के भाई की दुकानें कुर्क करने का लगाया गया पोस्टर।

जेल में बंद पूर्व विधायक माफिया मुख्तार अंसारी और उसके करीबियों पर गाजीपुर पुलिस व प्रशासन की कार्रवाई लगातार जारी है। रविवार को मुख्तार के चचेरे भाई मंसूर आलम पर बड़ी कार्रवाई की गई। मुहम्मदाबाद के यूसुफपुर बाजार स्थित मंसूर अंसारी के 18 दुकानों को कुर्क करते हुए सील कर दिया गया। इस दौरान मुनादी भी कराई गई।
26 लाख 18 हजार रुपये है 18 दुकानों की कीमत
गैंगस्टर एक्ट के तहत गाजीपुर प्रशासन ने यह कार्रवाई की है। कार्रवाई के दौरान यूसुफपुर बाजार में हड़कंप मचा रहा। प्रशासन के अनुसार कुर्क की गई संपत्ति की अनुमानित कीमत 26 लाख 18 हजार रुपये है। पुलिस और प्रशासन की इस कार्रवाई से माफिया के करीबियों, रिश्तेदारों और परिजनों में खलबली मची हुई है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8j18fr
मुख्तार ने भाई के नाम कर दी थी संपत्ति
पैतृक संपत्ति के बंटवारे में मुख्तार ने यूसुफपुर बाजार का एक भूखंड अपने चचेरे भाई मंसूर अंसारी के नाम कर दी थी। उसी भूखंड पर मंसूर ने दुकानों का निर्माण व्यावसायिक दृष्टि से कराया था। बीते छह मार्च को एसपी ओमवीर सिंह ने विवेचक के आख्या रिपोर्ट पर कार्रवाई की संस्तुति की थी।
यह भी पढ़ें

Umesh pal Hatyakand : वारदात से पहले ही अतीक के बेटे को बचाने की रच ली गई थी साजिश

कुर्की के साथ सील की गई दुकानें
रविवार को एसपी ग्रामीण बलवंत चौधरी, मुहम्मदाबाद एसडीएम डा. हर्षिता तिवारी, सीओ हितेंद्र कृष्ण एवं कोतवाल घनानंद त्रिपाठी के नेतृत्व में पहुंची पुलिस एवं राजस्व टीम ने 18 दुकानों को खाली कराकर मुनादी करने के साथ कुर्क कर लिया। इन दुकानों को सील कर दिया गया है। इस दौरान सुरक्षा के व्यापाक इंतजाम किए गए थे।
यह भी पढ़ें

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर डंपर में पीछे से घुसी कार, पांच लोगों की दर्दनाक मौत

अपराधियों पर लगातार चल रहा शासन का डंडा
शासन का डंडा लगातार भू-माफिया और अपराधियों के खिलाफ चल रहा है। बीते 21 फरवरी को मुहम्मदाबाद प्रभारी निरीक्षक घनानंद त्रिपाठी ने पुलिस अधीक्षक को आख्या रिपोर्ट दी थी। इसमें बताया था कि यूसुफपुर दर्जी टोला निवासी मुख्तार अंसारी एक गिरोह बनाकर खुद अपने गैंग के सदस्यों के लिए आपराधिक और समाज विरोधी कार्य कर संपत्ति अर्जित की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो