script

BIG BREAKING: मनोज सिन्हा की राज्यसभा में होगी इंट्री, इस सीट से भेजा जा सकता है !

locationगाजीपुरPublished: Sep 26, 2019 04:46:37 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

16 अक्टूबर को होगा चुनाव, अरूण जेटली के निधन के बाद खाली हुई है सीट

Manoj Sinha

मनोज सिन्हा

गाजीपुर. मोदी सरकार के पूर्व कैबिनेट मंत्री मनोज सिन्हा को राज्यसभा में इंट्री हो सकती है । सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार मनोज सिन्हा को अरूण जेटली के निधन के बाद खाली हुई सीट से भेजा जा सकता है । 16 अक्टूबर को इस सीट पर चुनाव होना है । अरूण जेटली यूपी से ही 2018 में राज्यसभा सांसद चुने गये थे ।

मनोज सिन्हा बीजेपी के दिग्गज नेताओं में से एक हैं । 2014 की मोदी सरकार में वह रेल राज्यमंत्री के पद पर थे, मगर 2019 लोकसभा चुनाव में उन्हें गाजीपुर लोकसभा सीट से अफजाल अंसारी के हाथों हार का सामना करना पड़ा । इनके राज्यसभा भेजे जाने की चर्चा काफी दिनों से चल रही थी । मिली जानकारी के अनुसार गुरूवार को बीजेपी मुख्यालय में मनोज सिन्हा ने जे पी नड्डा और अमित शाह से मुलाकात की है, जिसके बाद उनकी राज्यसभा में इंट्री के कयास लगने लगे हैं । कहा जा रहा है कि जल्द ही इसका औपचारिक ऐलान किया जायेगा ।
कौन हैं मनोज सिन्हा
आईआईटी बीएचयू से सिविल इंजीनियरिंग में एम. टेक की पढ़ाई करने वाले मनोज सिन्हा की छवि काफी साफ सुथरी है। मनोज सिन्हा छात्र जीवन से ही राजनीति में सक्रिय रहे और सिन्हा बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में छात्र संघ के अध्यक्ष थे। 1989 में वह बीजेपी राष्ट्रीय परिषद के सदस्य बने और 1996, 1999, 2014 में ग़ाज़ीपुर से सांसद चुने गये। 2014 में मोदी सरकार में रेल राज्य मंत्री बने। उन्हें नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का करीबी भी माना जाता है ।

ट्रेंडिंग वीडियो