जिल में 75 हजार किसानों का माफ किया गया कर्ज, 20 सितंबर से चलेगी नई ट्रेन- मनोज सिंन्हा

Jyoti Mini

Publish: Sep, 16 2017 02:22:19 (IST)

Ghazipur, Uttar Pradesh, India
जिल में 75 हजार किसानों का माफ किया गया कर्ज, 20 सितंबर से चलेगी नई ट्रेन- मनोज सिंन्हा

उत्तरप्रदेश फसल ऋण मोचन योजना के तहत आज यानि शनिवार को गाजीपुर के पीजी कॉलेज में किसानों को कर्जमाफी का प्रमाण पत्र वितरण किया गया

गाजीपुर. उत्तरप्रदेश फसल ऋण मोचन योजना के तहत शनिवार को गाजीपुर के पीजी कॉलेज में किसानों को कर्जमाफी का प्रमाण पत्र वितरण किया गया। बता दें कि, फसल ऋण मोचन कार्यक्रम के तहत तीन हजार तेरह किसानों को प्रमाणपत्र और चेक विकरित किया गया। इस दौरान रेल व संचार मंत्री मनोज सिन्हा ने कहा कि, जनपद के 75000 किसानों का ऋण माफ किया गया है।

 

 

kisham karza mafi program
IMAGE CREDIT: patrika

वितरण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि रेल व संचार मंत्री मनोज सिंह और विशिष्ट अतिथि जिला प्रभारी मंत्री बृजेश पाठक थे। वहीं सदर विधायक संगीता बलवंत, जमानिया विधायक सुनीता सिंह और एमएलसी विशाल सिंह चंचल भी मौजूद रहे।

 

 

ग़ाज़ीपुर को 24 घंटे बिजली देने का आदेश बृजेश पाठक जी ने ऊर्जा मंत्री से मिलकर जारी कराया है। ग़ाज़ीपुर को अब 24 घंटे बिजली देने का आदेश जारी हो चुका है। साथ ही कहा कि, 20 सितंबर से ग़ाज़ीपुर से कटरा के लिए नयी ट्रेन चलेगी। पत्रकारों को नसीहत देते हुये कहा कि, पत्रकार नकारात्मक नहीं सकारात्मक लिखें।
जिन किसानों का 1 लाख के बकाए में जो शेष रह गया था सरकार उसी को 77 रुपया, 113 रुपया का प्रमाण पत्र दिया गया है। बता दें कि, इस ऋण मोचन कार्यक्रम करने के लिए 10 लाख रूपये का खर्च हुआ है।

 

 

 

krzmafi program
IMAGE CREDIT: patrika

शौचालय नहीं बना तो सरकारी सुविधा बंद

उत्तर प्रदेश और केंद्र सरकार की जिस तरीके से स्वच्छता को लेकर गंभीर बनी हुई है। गांव को शौच मुक्त करने के लिए करोड़ों रुपए का बजट भी दे रही है। बावजूद इसके प्रशासनिक लापरवाही या फिर ग्रामीणों की उदासीनता के चलते आज भी बहुत सारे गांव में लोगों के पास अपना शौचालय नहीं है। इसी को देखते हुए 15 सितंबर से 2 अक्टूबर तक स्वच्छता से सेवा कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इसका शुभारंभ महामहिम राष्ट्रपति के द्वारा किया गया। वही जनपद गाजीपुर में भी इस कार्यक्रम का आयोजन हुआ जिसमें जिला पंचायत राज अधिकारी ने कहा, कि यदि दिसंबर 2017 तक जिसने भी शौचालय नहीं बनवाया और खुले में शौच करेगा तो उसकी सभी सरकारी सुविधाएं बंद कर दी जाएंगी । साथ ही खुले में शौच करने को अपराधिक कृत्य माना जाएगा।

 

 

 

 

 

 


 

kishano ki karzmafi
IMAGE CREDIT: patrika

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned