अनंतनाग में शहीद महेश कुशवाहा का हुआ अंतिम संस्कार, पिता ने दी मुखाग्नि

अनंतनाग में शहीद महेश कुशवाहा का हुआ अंतिम संस्कार, पिता ने दी मुखाग्नि
CRPF Martyr Mahesh Kushwaha

Sarweshwari Mishra | Publish: Jun, 14 2019 03:21:20 PM (IST) Ghazipur, Ghazipur, Uttar Pradesh, India

कमांडेंट ने बताया वीर सैनिक थे शहीद महेश कुशवाहा

गाजीपुर. जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवान महेश कुशवाहा का पार्थिव शरीर गुरुवार देर रात गाजीपुर स्थित उनके पैतृक गांव पहुंचा। जैतपुरा गांव में शहीदों का शव पहुंचने से पहले ही लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। वहीं शुक्रवार की सुबह पूरे राजकीय सम्मान के साथ सीआरपीएफ जवान, सीआरपीएफ के अधिकारियों सहित जिला प्रशासन की तरफ से जिलाधिकारी पुलिस अधीक्षक समेत तमाम अधिकारियों ने शहीद के पार्थिव शरीर पर माल्यापर्ण कर शहीद को नमन किया। इसके बाद पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। पिता ने बेटे के पार्थिव शरीर को मुखाग्नि दी।

 

यह भी पढ़ें-

शहीद CRPF जवान महेश कुशवाहा ने मौत से पहले पत्नी से फोन पर किया था ये वादा, कहानी आपको रुला देगी

 

CRPF Martyr Mahesh Kushwaha

बाबतपुर एयरपोर्ट पर पहुंचे उत्तर प्रदेश सरकार के राज्य मंत्री नीलकंठ तिवारी ने श्रद्धांजलि अर्पित करने के साथ ही पार्थिव शरीर के साथ देर रात गाजीपुर पहुंचे। इस दौरान पूरे गांव में हिंदुस्तान जिंदाबाद पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे गूंज उठे। हजारों हाथों ने अपने जिले के लाल की शहादत पर फक्र जाहिर करते हुए भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। पूरे राजकीय सम्मान के साथ शहीद को अंतिम सलामी दी गई।

 

यह भी पढ़ें-

अंतिम संस्कार के लिए घाट पहुंचा शहीद का पार्थिव शरीर, सीआरपीएफ कमॉन्डेंट ने कही यह बात


अनंतनाग मुठभेड़ में शहीद हुए थे महेश कुशवाहा
गाजीपुर के जैतपुरा गांव के रहने वाले महेश कुशवाहा पिछले दिनों जम्मू काश्मीर में आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान शहीद हो गए। जिसके बाद से शहीद जवान के परिजनों समेत गांव में गम का माहौल है। शहीद का शव पहुंचते ही लोग जुट गये और शहीदों के पार्थिव शरीर पर अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किये। जैतपुरा के रहने वाले गोरखनाथ कुशवाहा के पुत्र महेश कुशवाहा की 2010 में बतौर कांस्टेबल ज्वाइनिंग हुईं थी। इससे पहले 2009 में 4 जून को उनकी शादी निर्मला से हुई। कुशवाहा का एक पुत्र और एक पुत्री है।



CRPF Martyr Mahesh Kushwaha

सीआरपीएफ कमांडेंट ने कहा वीर सैनिक थे महेश कुशवाहा
सीआरपीएफ कमांडेंट ने बताया कि महेश बहुत वीर सैनिक थे। उन्होंने अपनी शहादत से पूर्व एक आतंकवादी को मार गिराया जिसके बाद आतंकवादियों ने हमला किया उसके बाद उनकी शहादत हुई। वहीं जिलाधिकारी के बाला जी ने बताया कि शासन स्तर से जो शहीद को जो सुविधा मिलती थी वे सब सुविधाएं उनके परिवार को मिलेंगी। साथ ही इनके परिवार के लिए नौकरी की भी घोषणा की गई है।

BY- Alok Tripathi

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned