scriptगाजीपुर में MLC चुनाव के दौरान अखिलेश यादव के वीडियो Tweet को DM ने बताया निराधार | MLC elections in Ghazipur DM Replied to video tweet of Akhilesh yadav | Patrika News

गाजीपुर में MLC चुनाव के दौरान अखिलेश यादव के वीडियो Tweet को DM ने बताया निराधार

locationगाजीपुरPublished: Apr 10, 2022 11:54:32 pm

Submitted by:

Dinesh Mishra

उत्तर प्रदेश में हुए एमएलसी चुनाव पर अखिलेश यादव ने भ्रष्टारचार का आरोप लगाते हुए गाजीपुर डीएम पर कमेन्ट किया। जिसका जवाब डीएम ने भी मीडिया से बातचीत के दौरान दिया।

serious-allegations-on-akhilesh-yadav-by-aligarh-district-spokesperson.jpg

File Photo of Akhilesh Yadav on MLC Elections

उत्तर प्रदेश में चल रहे एमएलसी चुनाव में गाजीपुर के सादात ब्लॉक के बड़ा गांव ग्रामसभा की महिला ग्राम प्रधान द्वारा एक महिलाकर्मी द्वारा उसके मतदान पर्चे से छेड़छाड़ और मतदान प्रभावित करने के आरोप लगाए गए । गाज़ीपुर में 98.88 प्रतिशत हुआ मतदान, 3132 के सापेक्ष 3097 मतों का हुआ प्रयोग। गाजीपुर में एमएलसी चुनाव (स्थानीय निकाय) के मतदान में आज 98.88 फीसदी मतदान हुआ। कुल 16 केंद्रों पर 3132 मतदाताओं के सापेक्ष 3097 मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया, जिसमें 35 लोग मतदान में भाग नहीं ले सके। इस दौरान निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान के लिए जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच जनपद के सभी बूथों का निरीक्षण करते देखे गए।
गाजीपुर के सादात ब्लॉक के बड़ा गांव ग्रामसभा की महिला ग्राम प्रधान द्वारा एक महिलाकर्मी द्वारा उसके मतदान पर्चे से छेड़छाड़ और मतदान प्रभावित करने के लगाए गए आरोप को सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा ट्वीट किए जाने के सवाल पर जिलाधिकारी गाज़ीपुर मंगलाप्रसाद सिंह ने बताया कि ये निराधार आरोप है, वहां सब कुछ cctv की निगरानी में हो रहा था, और वहां पूरे टाइम एसडीएम खुद मौजूद थे, उनके साथ अन्य अधिकारी भी मौजूद थे और वहां नियमानुसार मतदान भी हुआ, आगे उन्होंने बताया कि वहां कोई महिला कर्मी तैनात ही नहीं थी तो ये आरोप ही निराधार है कि कोई महिला कर्मी इनके मतदान को प्रभावित कर रही थी। उन्होंने बताया कि ये इन लोगो का आपसी विवाद है, जिसपर निराधार आरोप बड़ा गांव की महिला प्रधान ने लगाया है।
जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद में एमएलसी चुनाव सकुशल और शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया है।


आपको बताते चलें कि एमएलसी चुनाव के दौरान सपा के घोषित प्रत्याशी भोलानाथ मिश्र ने अपना नामांकन वापस ले लिया था, तो सपा ने अपने ही बागी और निर्दल प्रत्याशी मदन यादव को समर्थन देखकर भाजपा के सामने चुनौती खड़ी कर दी है, सपा हर हाल में चुनाव चाहती थी, वो बीजेपी को वाक ओवर नहीं देना चाहती थी, क्योंकि हालिया हुए विधानसभा चुनाव में सातों सीट पर सपा और उसके सहयोगी दल सुभासपा ने अपना परचम लहराया था। ऐसे में बड़ा गांव की महिला ग्राम प्रधान शशि यादव के पति सस्पेंद्र यादव जो सपग नेता भी हैं उन्होंने 30 मार्च को सोशल मीडिया पर प्रमाणपत्र छीने जाए और मारपीट का एक वीडियो बीजेपी समर्थकों पर इल्जाम लगाते हुए डाला था, और सादात थाने में तहरीर भी दी है जबकि सादात थाने में ही सादात (सु०) सीट की ब्लाक प्रमुख केवली देवी के प्रतिनिधि विक्रम राम ने मारपीट का एक मुकदमा सस्पेंद्र यादव के खिलाफ मुकदमा दायर किया हुआ है, फिलहाल मामला पूरी तरह राजनीतिक है, और आज उन्हीं सस्पेंद्र यादव की पत्नी ने मतदान में गड़बड़ी का आरोप लगाया था, जिसको जिलाधिकारी ने जांचकर निराधार बताया है, फिलहाल अखिलेश यादव के ट्वीट पर जनपद में तरह-तरह की बातें हो रही हैं, लोग कह रहे हैं कि एक बार सपा सुप्रीमों को इस वीडियो को ट्वीट करने से पहले जमीनी हकीकत जान लेनी चाहिए थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो