scriptजिस MLC को शिवपाल चाहते थे सपा में लाना, मौका पड़ा तो उसी ने चुभोए नश्तर | MLC Vishal Singh Chanchal attack on Samajwadi Party | Patrika News
गाजीपुर

जिस MLC को शिवपाल चाहते थे सपा में लाना, मौका पड़ा तो उसी ने चुभोए नश्तर

जानिये कौन है एमएलसी जिसने समाजवादी कलह पर दिया इतन बड़ा बयान

गाजीपुरOct 26, 2016 / 12:07 am

वाराणसी उत्तर प्रदेश

Shivpal Singh Yadav and MLC Vishal Singh Chanchal

Shivpal Singh Yadav and MLC Vishal Singh Chanchal

गाजीपुर. समाजवादी पार्टी इस वक्त शायद अपने सबसे बुरे दौर में है। ऐसा परिस्थितियों के चलते राजनीतिक पण्डित अनुमान लगा रहे हैं। ऐसे समय में सपा को उन लोगों की बातें भी सुननी पड़ रही हैं, जिसे कभी समाजवादी बनाने के लिये बेताबी थी। ऐसे ही नेता हैं गाजीपुर के एमएलसी विशाल सिंह चंचल, जिन्हें जिताने का श्रेय तो बाहुबली मोख्तार अंसारी को जाता है, पर उन्होंने राजनीतिक कैरियर के लिये बीजेपी की राह चुनी। एमएलसी का चुनाव जीतने के बाद शिवपाल को यकीन था कि जब बाहुबली मोख्तार अंसारी की पार्टी का विलय सपा में हो जाएगा तो एमएलसी विशाल भी को भी वह समाजवादी बनाकर कुनबे में इजाफा कर लेंगे। पर ऐसा तो न हो सका, लेकिन जो हुआ वह सपा और शिवपाल यादव के लिये और परेशान करने वाला हुआ। अब विशाल सिंह चंचल सपा पर हमलावर हैं और तंज के नश्तर भी चुभा रहे हैं।






पत्रिका ने गाजीपुर के एमएलसी विशाल सिहं चंचल से बात की तो उन्होंने समाजवादी कुनबे में मची कलह पर बेबाक राय रखी। दुख जताते हुए कहा कि जो कुछ लखनऊ में हो रहा है वो लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं। इस पूरे घटनाक्रम को उन्होंने राजनीतिक आपदा बताया। कहा लड़ाई का असर विकास कार्यों के साथ-साथ प्रशासनिक कार्यों पर भी पड़ रहा है। 2017 में होने वाले विधानसभा चुनाव काफी करीब हैं। कुछ ही दिनों में चुनाव के तारीख की अधिसूचना भी जारी हो जाएगी फिर विकास के लिए नए टेन्डर नहीं हो पाएंगे।






Akhilesh Yadav and MLC Vishal Singh Chanchal
अखिलेश यादव के साथ बीजेपी के एमएलसी विशाल सिंह चंचल




प्रदेश में तमाम विकास के लिए विभागों में शासन द्वारा बड़ी मात्रा में अनुपुरक बजट आया हुआ है। पर यदि सत्ता पर काबिज पार्टी का शीर्ष नेतृत्व अपने पारिवारिक झगड़ो में उलझा रहा तो, प्रदेश में अधिकारी बेलगाम हो जाएंगे और अराजकता के माहौल में इजाफा होगा। प्रदेश में अपराध चरम पर है, यह कहने में किसी को गुरेज नहीं। मुझे भी जेल से फोन कर धमकाया गया था, जिसमें आजतक आश्वासन के बाद कोई कार्रवाई नहीं हुई। वर्तमान परिस्थितियों में लॉ एण्ड ऑर्डर की और बड़ी समस्या पैदा हो जाएगी। उन्होंने सलाह दी कि समाजवादी कुनबा आपस में सामंजस्य बनाकर काम करे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो