scriptमुख्तार अंसारी ने मांगा तकिया और कूलर और कुर्सी, जज से कहा जेल मैन्युअल के हिसाब से नहीं मिल रही सुविधाएं | Mukhtar Ansari Demand Pillow Cooler bed and Chair in Banda Jail | Patrika News

मुख्तार अंसारी ने मांगा तकिया और कूलर और कुर्सी, जज से कहा जेल मैन्युअल के हिसाब से नहीं मिल रही सुविधाएं

locationगाजीपुरPublished: Apr 13, 2021 09:43:39 pm

मुख्तार अंसारी को मंगलवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये मऊ की अदालत में पेश किया गया। यहां मुख्तार अंसारी ने जज से शिकायत किया कि बांदा जेल में जेल मन्युअल के हिसाब से सुविधाएं नहीं दी जा रही हैं। मुख्तार ने अपने लिये तकिया, तख्त, कुर्सी की मांग की। जज ने जेल प्रशासन को मैन्युअल के हिसाब से सुविधाएं देने का आदेश दिया है।

माफिया मुख्तार अंसारी को एक और सजा

माफिया मुख्तार अंसारी को एक और सजा

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

गाजीपुर/मऊ. मुख्तार अंसारी को मंगलवार को बांदा जेल से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये मऊ की अदालत में पेश किया गया। मऊ कोर्ट में मुख्तार अंसारी को फर्जी शस्त्र लाइसेंस के एक केस में वांछित साजिशकर्ता के तौर पर पेश किया गया। कोर्ट ने गैंगस्टर के मामले में मुख्तार अंसारी की ज्यूडिशियल रिमांड मंजूर करते हुए अगली पेशी 11 जून को तय की है। उधर कोर्ट में पेशी के दौरान मुख्तार अंसारी ने अपनी खराब सेहत का हवाला देते हुए तकिया, तख्त और कुर्सी की मांग की है। मुख्तार ने आरोप लगाया है कि बांदा जेल में जेल मैन्युअल के हिसाब से सुविधाएं नहीं मिल रहीं। कोर्ट ने जेल प्रशासन को जेल मैन्युअल के हिसाब से सुविधाएं मुहैया कराने का आदेश दिया है।


पेशी के दौनान मुख्तार अंसारी ने कोर्ट को अपनी खराब सेहत के बारे में बताते हुए कहा कि उन्हें कमर दर्द की शिकायत है। डाॅक्टर ने उन्हें फिजियोथेरेपी की सलाह दी है। उन्होंने अपने लिये जेल में एक फिजियोथेरेपिस्ट उपलब्ध कराने की मांग की। इस पर अपर जनपद एवं सत्र न्यायाधीश व गैंगस्टर कोर्ट के प्रभारी रामराज द्वितीय ने जेल अधीक्षक को जेल मैनुअल के अनुसार सुविधाएं उपलब्ध कराने का आदेश दिया। जानकारी के मुताबिक मुख्तार अंसरी जेल में मच्छर और गर्मी से भी परेशान हैं और उन्होंने अपने लिये कूलर की मांग भी की है।


उधर पेशी के दौरान पुलिस की ओर से मुख्तार अंसारी को व्यक्तिगत रूप से कोर्ट में उपस्थित किये जाने की मांग को कार्ट ने खारिज कर दिया। मुख्तार के वकील दरोगा सिंह ने कोविड और खराब स्वास्थ हवाला देते हुए कहा कि मुख्तार की व्यक्तिगत रूप से पेशी संभव नहीं। इस पर कोर्ट ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये पेशी कराने का आदेश दिया।


बताते चलें कि शस्त्र लाइसेंसों की जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि तीन लोगों के शस्त्र लाइसेंस फर्जी नाम पते पर बनवाए गए हैं। इनके लाइसेंस के लिये मुख्तार अंसारी के लेटर पैड का भी इस्तेमाल किया गया है। जांच में तीनों के नाम पते फर्जी पाए जाने के बाद मऊ के दक्षिणटोला थाने में सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। इस मामले में मुख्तार आके साजिशकर्ता वांछित के रूप में पेश किया गया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो