scriptयूपी के इस शिवमंदिर में नंदी पी रही दूध, खबर के बाद उमड़ी भक्तों की भीड़ | Nandi drinking milk in Ghazipur Shiva temple in ghazipur | Patrika News

यूपी के इस शिवमंदिर में नंदी पी रही दूध, खबर के बाद उमड़ी भक्तों की भीड़

locationगाजीपुरPublished: Jul 28, 2019 05:24:25 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

इससे पहले भगवान गणेश पी रहे थे दूध

Nandi drinking milk

Nandi drinking milk

गाजीपुर. सावन के महीने में एक तरफ हर हर महादेव के नारे सुनने को मिल रहे हैं। तो वहीं यूपी के गाजीपुर से कुछ दैवीय चमत्कार की खबरे भी आ रही है। यूपी के गाजीपुर से ऐसी खबर सामने आ रही है कि शिव शंकर के मंदिर में विराजमान नंदी दूध पी रहे हैं। ये खबर जब गांव में फैली तो हाथों दूध से भरा गिलास लेकर नंदी को दूध पिलाने के लिए भक्तों की भीड़ लग गई। लेकिन यह सिर्फ अंधविश्वास है। कुछ महिलाओं का कहना है कि नंदी दूध पी रहे हैं लेकिन बगल में बने नाली में दूध बहता हुआ भी नजर आ रहा है। इसके बावजूद भी लोगों कि आस्था खत्म नहीं हो रही है।

बता दें कि गाजीपुर के कई इलाकों में इसका नजारा देखने को मिल रहा है। सबसे पहले गाजीपुर कोतवाली इलाके के लोटन इमली पुलिस चौकी के पास के शिव मंदिर में बीती रात लोगों की आस्था देखने को मिली। तो सुबह कोतवाली इलाके बद्रीचंद्र पोखरे के पास स्थित शिव मंदिर के बाहर बनी नंदी के दूध पीते का नजारा देखने को मिला। नन्दी की मूर्ति को दूध पिलाने के लिये लोगों की भीड़ उमड़ी हुई है।
लोग मंदिर में कटोरे, गिलास ,लोटा और चम्मच लेकर शिव मंदिर की तरफ चल पड़ा। लोगों ने नंदी को दूध पिलाना शुरू कर दिया । लोग दूध से भरा चम्मच, कटोरा, गिलास नंदी के मुंह में लगाते हैं और नंदी धीरे-धीरे दूध पी जाते हैं। जब नंदी को दूध पिलाने और देखने आई महिलाओं से जब जानकारी ली गई तो कुछ महिलाओं ने आस्था बताते हुए कहा कि नंदी तो दूध पी रहे हैं। लेकिन पास में दूध और पानी बहता दिख भी रहा है । बावजूद इसके लोगों की आस्था कम होने का नाम नहीं ले रहा है । वहीं एक ओर जहां नंदी के मुंह पर गिलास और चम्मच से दूध लगी हुई है । तो दूसरी ओर पास में रखे हुए थाली में नोटों के गिरने का क्रम भी जारी है।
BY- Alok Tripathi

ट्रेंडिंग वीडियो