scriptPM मोदी के इस काम से दुबई में बिक रही गाजीपुर की मिर्च-मटर | Narendra Modi Said Ghazipur Chile and Pea Sell in Dubai | Patrika News

PM मोदी के इस काम से दुबई में बिक रही गाजीपुर की मिर्च-मटर

locationगाजीपुरPublished: Dec 29, 2018 08:16:16 pm

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गाजीपुर में कहा कि चौकीदार की वजह से कुछ चोरों की नींद उड़ गयी है।

Narendra Modi

नरेन्द्र मोदी

गाजीपुर . प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को गाजीपुर पहुंचकर यहां महाराजा सुहेलदेव के नाम पर डाक टिकट जारी किया। उन्होंने कहा कि महाराजा सुहेलदेव देश के उन वीरों में से रहे जिनहेांने मां भारती के सम्मान के लिये संघर्ष किया। पहले की सरकारों ने ऐसे वीर वीरांगनाओं को मान नहीं दिया, पर हमारी सरकार इसे दायित्व समझकर कर रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बहराइच में उनका एक भव्य समारक बनवा रहे हैं। उन्होंने गाजीपुर में 280 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले मेडिकल कॉलेज का भी शिलान्यास किया। कहा कि पूर्वांचल को मेडिकल हब बनाने की दिशा में तेजी से काम हो रहा है। हजारों करोड़ रुपये की परियोजनाओं पर काम चल रहा है।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राजभर समाज के लिये बुलाई गयी एक जनसभा को भी संबोधित किया। इस मौके पर उत्तर प्रदेश के राज्यपाल श्रीराम नाइक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केन्द्रीय संचार व रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा, यूपी के मंत्री आशुतोष टंडन, ब्रजेश पाठक, यूपी बीजेपी अध्यक्ष महेन्द्रनाथ पाण्डेय, मंत्री अनिल राजभर, सांसद हरिनारायण राजभर, राज्यसभा सदस्य सकलदेव राजभर समेत भाजपा के सांसद व विधायक मौजूद रहे।
पूर्वांचल बन रहा मेडिकल हब

पीएम मोदी ने कहा कि पूर्वांचल में मेडिकल कॉलेज बनाए जा रहे हैं, गोरखपुर में एम्स का निर्माण चल रहा है, बीएचयू में एक्स जैसी सुविधा से लैस किया जा रहा है और वाराणसी समेत पूर्वांचल में अस्पतालों को उच्चीकृत कराय जा रहा है। गाजीपुर में मेडिकल कॉलेज खुलने के बाद यहां के युवा घर बैठे ही मेडिकल की पढ़ाई कर सकेंगे। जिला अस्पतल 300 बेड का हो जाएगा और इसमें मैटर्निटी के लिये भी 100 बेड जोड़ा गया है। आयुष्मान योजना के तहत कैंसर जैसी घातक बीमारियों के लिये 5 लाख तक का मुफ्त इलाज संभव हुआ है। अब तक साढ़े छह लाख का लोगों का इलाज या तो हो चुका है या फिर हो रहा है। इसमें से 14 हजार यूपी के भी हैं। कहा कि इस योजना का फायदा यह हुआ है कि गंभीर बीमारियों में मौत का इंतजार कर रहे लोग अस्पताल से ठीक होकर लौट रहे हैं। हम जीवन ज्योति और सुरक्षा बीमा जैसी योजनाएं लाए हैं, जिनमें 90 पैसे रोजाना और थोड़ा खर्च कर लाभ लिया जा सकता है। अब तक 20 करोड़ लोग इसस जुड़े हैं, जिसमें पौने दो करोड़ यूपी से हैं।
दुबई में बिक रही गाजीपुर की मिर्च-मटर

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि पूर्वांचल में चल रहे विकास कार्यों से तरक्की के रास्ते खुले हैं। गाजीपुर में पिछले वर्ष शुरू हुए पैरिशेबल कार्गो के जरिये यहां के किसानों की मिर्च और मटर दुबई में बिक रही है। किसानों की आय बढ़ रही है। कहा कि 14 नवंबर 2016 में ताड़ीघाट-गाजीपुर मऊ रेलवे लाइन और गंगा पर रेल कम रोड ब्रिज का भी शिलान्यास किया था और खुशी इस बात की है कि 14 नवंबर 2019 में यह जनता को लोकाप्रित होगा। इस रेलवे लाइन और पुल के बन जाने से जहां हावड़ा जाने का एक और मार्ग खुलेगा वहीं यह पूर्वांचल के लिये तरक्की के द्वार खोलेगा। रेल-रोड कनेक्टिविटी के कई प्रोजेक्ट चल रहे हैं जिनसे फायदा होगा। जलमार्ग का फायदा गाजीपुर को मिलेगा, यहां भी जेटी बनायी जा रही है जहां सामान उतरेगा। कहा कि आपका चौकीदार बहुत ईमानदार से लगन से दिनरात एक कर रहा है। आप अपना विश्वास बनाए रखिये, क्योंकि चौकीदार की वजह से कुछ चोरों की नींद उड़ गयी है। मुझपर आपका विश्वास ही एक दिन ऐसा आएगा कि इन चोरों केा सही जगह तक ले जाएगा।
मोदी सरकार के साढ़े चार साल में 17 मेडिकल कॉलेज

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आजादी के 70 साल में महज 13 मेडिकल कॉलेज मिले, जबकि मोदी सरकार के साढ़े चार साल में ही 17 मेडिकल कॉलेज बन रहे हैं। हमारी सरकार लखनऊ में अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर एक चिकित्सा विश्वविद्यालय खोलने जा रही है। कहर कि हमले बिलर जाति, मत, सम्प्रदाय और मजहब देखे सबका विकास किया और योजनाओं का लाभ दिया। महाराजा सुहेलदेव ने सालार मसूद गाजी को उसकी पूरी सेना के साथ एक हजार साल पहले परास्त किया था। पर पहले किसी सरकार ने उन्हें सम्मान नहीं दिया। मोदी सरकार ने उनके नाम पर पहले ट्रेन चलायी और अब उन्हें डाक टिकट जारी कर सम्मान दिया है। जो विश्वास 2014 और 2017 में आप लोगों ने व्यक्त किया 2019 में उससे भी बड़ी विजय तिलाने के लिये जाति और मत से ऊपर उठना होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो