नौ साल के फरहान ने पूरे महीने रोजा रखकर की अल्लाह की इबादत

फरहान ने रमजान के अंतिम दिन तक 5 वक्त के नमाज के साथ रोजा रखा

गाजीपुर. हौसले अगर बुलन्द हो और दृढ इच्छा शक्ति के साथ ही अल्लाह के प्रति लगाव हो तो कुछ भी नामुमकिन नहीं हैं। कुछ ऐसा ही कर दिखाया है कि नौ साल के फरहान ने। फरहान ने रमजान के अंतिम दिन तक 5 वक्त के नमाज के साथ रोजा रखा। फरहान गाजीपुर जनपद के बरबरहना मुहल्ले का रहने वाला है और क्लास छठी का छात्र है।


रमजान के इस पाक माह में लोगों ने रोजा रखना आरम्भ किया किया, गर्मी के चलते पारा जब 40 के ऊपर पहुंचने लगा तो बहुत सारे लोगो का ईमान गर्मी के वजह से डगमगाने लगा। और लोग रोजा के दरम्यान घरो से निकलना तक बंद कर दिया।

यह भी पढ़ें:

हो गया ऐलान, देश भर में सोमवार को मनाई जाएगी ईद


वहीं फरहान जिसकी उम्र महज 9 साल है उसने तापमान के असर को धता देते हुए आज रमजान के अंतिम दिन तक 30वां रोजा रखा। इतना ही नही उसने इस दौरान पांचो वक्त की नमाज के साथ कुराने पाक के तीसो पारे की तिलावत किया। फरहान के इस हौसले को देखने और अल्लाह के प्रति अपनी दिवानगी रखने पर हर कोई सलाम करना चाह रहा है।





वैसे तो फरहान पिछले 5 साल से रोजा रखता था लेकिन हर बार कभी 5 तो कभी 10 रोजा ही रख पाता था लेकिन आज उसने 30 रोजा रख अल्लाह के प्रति अपनी दिवानगी दिखाया। अपने पुत्र के इस हौसले पर पिता आश्किा के भी खुशियों का ठिकाना नही है। उन्होने अपने बेटे की दुनिया के साथ दिन की दिवानगी पर फख्र है। लेकिन उन्होने ने भी इस बार नही सोचा था की इस बार मुकम्मल कर पायेगा, लेकिन फरहान ने यह दिखा दिया कि अगर हौसले बुलन्द हो तो कोई भी काम असंभव नही है।
Show More
अखिलेश त्रिपाठी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned