ब्लॉक प्रमुख उप चुनाव: तीन प्रत्याशियों ने किया नामांकन, दिग्गज नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर

Akhilesh Kumar Tripathi | Publish: Sep, 13 2018 10:54:20 PM (IST) Ghazipur, Uttar Pradesh, India

14 सितंबर को नाम वापसी की तिथि घोषित है

गाजीपुर. यूपी में अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले राजनीतिक दलों की जोर आजमाइश जारी है। ऐसे में ब्लॉक स्तर पर होने वाले चुनाव भी खासा दिलचस्प बन जाता है। गाजीपुर के जहूराबाद विधानसभा के कासिमाबाद ब्लॉक में होने वाले उपचुनाव की राजनेताओं के लिये प्रतिष्ठा से जुड़ गया है।

जहूराबाद विधानसभा के कासिमाबाद ब्लॉक में ब्लॉक प्रमुख पद के लिए गुरूवार को 3 प्रत्याशियों ने नामांकन किया । बता दें कि सपा शासनकाल में ब्लॉक प्रमुख का चुनाव हुआ था, तब इस ब्लॉक के ब्लॉक प्रमुख श्याम नारायण राम निर्विरोध चुने गए थे, लेकिन जैसे ही समाजवादी पार्टी की सरकार बदली तब श्याम नारायण राम के खिलाफ बीडीसी सदस्यों ने अविश्वास प्रस्ताव लाया, जिसके बाद श्याम नारायण राम को हार का मुंह देखना पड़ा ।

 

 

यह भी पढ़ें:

यूपी में ब्लॉक प्रमुख पर जानलेवा हमला, कुछ दिन पहले मोबाइल पर मिली थी धमकी

 

गुरूवार को रिक्त पड़े सीट के लिए नामांकन कराया गया । नामांकन में 3 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल किया जिसमें अनिल कुमार, सतीश और सुभाष ने नामांकन दाखिल किया इन तीन लोगों में अनिल ने तीन सेटों में, वहीं सतीश ने दो सेट में और सुभाष ने एक सेट में नामांकन दाखिल किया । 14 सितंबर को नाम वापसी की तिथि घोषित है, यदि 14 को इन तीनों में से दो प्रत्याशी नाम वापस ले लेते हैं तो कोई एक निर्विरोध ब्लॉक प्रमुख घोषित हो जाएगा, नहीं तो फिर 15 सितंबर को जिला प्रशासन के कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच चुनाव कराएगा ।

इस बार सपा- बसपा गठबंधन के तहत अफजाल अंसारी के खेमे से बसपा के अनिल कुमार और वहीं सुभासपा के प्रत्याशी सतीश कुमार मैदान में एक दूसरे के खिलाफ ताल ठोंक रहे हैं। जहूराबाद विधानसभा सीट से सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर विधायक हैं, इसलिये इस सीट से राजभर की प्रतिष्ठा दांव पर है।

 

BY- ALOK TRIPATHI

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned