scriptमाफ़िया मुख़्तार अंसारी की भतीजी नुसरत अंसारी का सपा से पर्चा हुआ रद्द, निर्दलीय प्रत्याशी बनी | Nusrat Ansari, daughter of MP Afzal Ansari | Patrika News
गाजीपुर

माफ़िया मुख़्तार अंसारी की भतीजी नुसरत अंसारी का सपा से पर्चा हुआ रद्द, निर्दलीय प्रत्याशी बनी

गाजीपुर लोकसभा सीट से नुसरत अंसारी के समाजवादी पार्टी से चुनाव लड़ने की संभावना खत्म हो गई है। नुसरत के समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के तौर पर भरे गये दोनों पर्चे निरस्त हो गए हैं। अब नुसरत अंसारी निर्दल प्रत्याशी होंगी।
अफजाल अंसारी इंडिया गठबंधन के आधिकारिक प्रत्याशी होंगे और सपा प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ेंगे।

गाजीपुरMay 15, 2024 / 09:19 pm

Abhishek Singh

ghazipur election

ghazipur election सांसद अफजाल अंसारी की बेटी चुनावी प्रचार में यात्री

गाजीपुर: मुख्तार अंसारी की भतीजी और सांसद अफजाल अंसारी की बेटी नुसरत अंसारी के समाजवादी पार्टी से चुनाव लड़ने की अटकलों पर आज विराम लग गया है और अब अफजाल अंसारी ही गाजीपुर से इंडिया गठबंधन के आधिकारिक प्रत्याशी होंगे। दरअसल समाजवादी पार्टी ने अफजाल अंसारी और उनकी बेटी नुसरत अंसारी दोनों को फार्म AB जारी किया था और दोनों ने समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के तौर पर नामांकन दाखिल किया था।
नुसरत समाजवादी पार्टी की सब्स्टीट्यूट प्रत्याशी थीं।नुसरत ने 2 सेट में समाजवादी प्रत्याशी के तौर पर अपना नामांकन किया था जबकि निर्दल प्रत्याशी के तौर पर भी दो सेट में नामांकन किया था जबकि अफजाल अंसारी ने 4 सेट में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के तौर पर नामांकन किया था।आज नामांकन पत्रों की जांच के बाद नुसरत अंसारी के समाजवादी पार्टी के तौर पर दाखिल किये गये दोनों नामांकन खारिज कर दिये गये हैं।नुसरत अंसारी अब निर्दल प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ सकेंगी जबकि उनके पिता अफजाल अंसारी अब इंडिया गठबंधन से समाजवादी पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी होंगे।
डीएम आर्यका अखौरी ने इसकी पुष्टि करते हुये बताया कि कुल 25 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन किया था जिनमें से 14 प्रत्याशियों के नामांकन को आज खारिज कर दिया गया है।अब कुल 11 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं।उन्होंने बताया कि चुनाव आयोग के सब्स्टीट्यूट प्रत्याशी के नियमों के अनुसार यदि मुख्य प्रत्याशी का पर्चा स्वीकृत हो जाता है तो सब्स्टीट्यूट प्रत्याशी का पर्चा स्वतः खारिज हो जाता है।हमने नुसरत अंसारी को इस बात से अवगत करा दिया है और उनका साइन भी करा लिया है। अब समाजवादी पार्टी में मुख्य प्रत्याशी अफजाल अंसारी हैं।

Hindi News/ Ghazipur / माफ़िया मुख़्तार अंसारी की भतीजी नुसरत अंसारी का सपा से पर्चा हुआ रद्द, निर्दलीय प्रत्याशी बनी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो